बीकानेर : नौकरी की उम्मीद में आए हजारों युवा

बीकानेर : नौकरी की उम्मीद में आए हजारों युवा
बीकानेर में नौकरी के लिए उमड़े बेरोजगार

Jitendra Goswami | Updated: 13 Oct 2019, 01:28:27 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news : कौशल भारत रोजगार मेला: 2500 से ज्यादा उम्मीदवारों का पंजीकरण'; दो दिवसीय मेले में 100 से अधिक कॉरपोरेट ले रहे भाग

बीकानेर. कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के तत्वावधान में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की ओर से आयोजित दो-दिवसीय कौशल भारत रोजग़ार मेला शनिवार को शुरू हुआ। इसका उद्घाटन स्टेट एंगेज्मेंट एंड प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना एस.टी.टी., एन.एस.डी.सी. के सीनियर हैड जयकांत सिंह ने किया। मेले के पहले दिन शनिवार को करीब 2 हजार 500 से ज्यादा उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया। रविवार को मेले के समापन अवसर पर कौशल विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डे व केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर चुने गए उम्मीदवारों को ऑफ र लैटर दिए जाएंगे। मेले में सौ से अधिक कॉरपोरेट्स हिस्सा ले रहे है।

मुद्रा ऋ ण की दी जा रही है जानकारी
मेला स्थल पर मुद्रा लोन फेसिलिटेशन काउन्टर और एप्रेन्टिसशिप बूथ भी स्थापित किए गए हैं, जो मुद्रा ऋ ण के बारे में मार्गदर्शन देंगे तथा योग्य उम्मीदवारों में एप्रेन्टिसशिप को प्रोत्साहित करेंगे। स्थानीय ओद्यौगिक संगठन विभिन्न जॉब रोल्स में भावी उम्मीदवारों को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। अप्रैल 2018 से अब तक 50 से अधिक रोजग़ार मेले आयोजित किए जा चुके हैं, जो तकरीबन 2 लाख उम्मीदवारों को प्रशिक्षित कर चुके हैं। साथ ही 8000 से अधिक युवाओं को प्लेसमेन्ट के ऑफ र भी दिए गए हैं। 2018 में बीकानेर में आयोजित रोजग़ार मेले में 10000 से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned