तीन और बच्चों की मौत, दो चिकित्सक जयपुर तलब

दिसंबर-जनवरी बीकानेर में...174 बच्चों की मौत

By: Atul Acharya

Published: 06 Jan 2020, 12:18 PM IST

बीकानेर. एसपी मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध पीबीएम के शिशु अस्पताल में बच्चों की मौतों का सिलसिला रविवार को भी नहीं थमा। अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किए गए 28 और पहले से आइसीयू में भर्ती बच्चों में से 3 बच्चों की मौत हो गई। इसके साथ पिदले 36 दिन में मौत का भयावह आंकड़ा 174 पर पहुंच गया। राज्य सरकार ने दो चिकित्सकों को बच्चों की मौत की विस्तृत रिपोर्ट के साथ जयपुर तलब किया है।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एचएस कुमार ने शिशु अस्पताल में दिसम्बर -जनवरी में बच्चों की मौत की जांच के लिए तीन चिकित्सकों की कमेटी गठित की है। कमेटी बच्चों की मौत के साथ अस्पताल में उपचार की व्यवस्था की रिपोर्ट देगी। रविवार को अवकाश के बावजूद शिशु अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधन में खलबली मची रही। प्राचार्य एचएस कुमार, विभागाध्यक्ष डॉ. जीएस सेंगर ने अस्पताल का निरीक्षण किया। खराब पड़े जीवन रक्षक उपकरणों को दुरुस्त कराने के आदेश दिए।

तीन दिन में रिपोर्ट देगी कमेटी
एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. एचएस कुमार ने शिशु अस्पताल में बच्चों की मौतों की जांच के लिए अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. एलए गौरी के नेतृत्व में तीन चिकित्सकों के बोर्ड का गठन किया है। इसमें डॉ. अशोक परमार, डॉ. सुरेन्द्र कुमार वर्मा को शामिल किया गया है। कमेटी जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट पेश करेगी।

Show More
Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned