scriptपीबीएम अस्पताल के चिकित्सकों ने किया मोहन की जिंदगी में उजाला | bikaner pbm hospital doctor bikaner news | Patrika News

पीबीएम अस्पताल के चिकित्सकों ने किया मोहन की जिंदगी में उजाला

locationबीकानेरPublished: Dec 11, 2019 12:37:11 pm

Submitted by:

Atul Acharya

पीबीएम अस्पताल pbm hospital bikaner के चिकित्सकों की बदौलत 65 वर्षीय मोहनराम की जिंदगी में फिर उजाला हुआ है।

पीबीएम अस्पताल के चिकित्सकों ने किया मोहन की जिंदगी में उजाला

पीबीएम अस्पताल के चिकित्सकों ने किया मोहन की जिंदगी में उजाला

बीकानेर. पीबीएम अस्पताल PBM hospital Bikaner के चिकित्सकों की बदौलत 65 वर्षीय मोहनराम की जिंदगी में फिर उजाला हुआ है। अब मोहनराम देख सकेगा। यह अनुकरणीय कार्य पीबीएम अस्पताल के नेत्र विभाग के चिकित्सकों ने किया है। जिले के एक गांव के मोहनराम बचपन से दिव्यांग हैं, वे व्हीलचेयर पर है। पिछले दो साल से उसकी आंखों में मोतियाबिंद होने से रोशनी चली गई। वह इलाज कराने में असमर्थ था। ऐसे में पिछले पखवाड़े भर पहले वह नेत्र विभागाध्यक्ष डॉ. जयश्री मुरलीमनोहर के पास पहुंचा। डॉ. मुरली ने उसकी आंखों की जांच कर ऑपरेशन का निर्णय किया।
इतना ही नहीं चिकित्सकों ने मरीज का ऑपरेशन के साथ-साथ उसकी रहने व खाने की व्यवस्था भी की। डॉ. जयश्री मुरलीमनोहर ने बताया किा मोहनराम आर्थिक स्थिति से कमजोर है। दिव्यांग होने के साथ-साथ आंखों की रोशनी जाने से अंधा हो गया। पिछले दो साल से वह अंधेपन से जूझ रहा था। अब सप्ताभर पहले उसकी एक आंख का ऑपरेशन किया गया और सोमवार को दूसरी आंख का भी ऑपरेशन कर दिया गया। अब मोहनलाल देखने लगा है।
भगवान हैं चिकित्सक
बचपन से दिव्यांग था अब आंखों की रोशनी जाने से टूट चुका था। पीबीएम के चिकित्सक भगवान बनकर आए और मेरी जिंदगी में उजाला कर दिया। अब मैं देख सकता हूं। आंखों की रोशनी आने से अब किसी के अधीन नही रहूंगा। व्हीलचेयर पर कहीं आ जा सकूंगा और अपना काम कर सकूंगा।
मोहनराम, मरीज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो