scriptपीबीएम में लपकों पर नहीं अंकुश, फिर एक मरीज से ठग ले गए रुपए | bikaner pbm hospital news | Patrika News

पीबीएम में लपकों पर नहीं अंकुश, फिर एक मरीज से ठग ले गए रुपए

locationबीकानेरPublished: Aug 11, 2021 07:01:22 pm

Submitted by:

Atul Acharya

पीबीएम में लपकों पर नहीं अंकुश, फिर एक मरीज से ठग ले गए रुपए

पीबीएम में लपकों पर नहीं अंकुश, फिर एक मरीज से ठग ले गए रुपए

पीबीएम में लपकों पर नहीं अंकुश, फिर एक मरीज से ठग ले गए रुपए

बीकानेर. पीबीएम अस्पताल में लपकों पर कोई अंकुश नहीं है। लपके हर दिन किसी न किसी मरीज व परिजन को झांसे में लेकर ठगी कर रहे हैं। अस्पताल व पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। नतीजन लपकों के हौसले बुलंद है। इसी का परिणाम है कि मंगलवार को लपकों ने फिर एक मरीज के परिजन को झांसे में लेकर रुपए ठग ले गया। नोखा तहसील के बच्छासर निवासी राजूराम की पत्नी रामीदेवी को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार दोपहर में जनाना अस्पताल के लेबर रूम में भर्ती कराया। इस दौरान राजूराम का बड़ा भाई कालूराम मेघवाल एवं उसका बहनोई सुरेशराम साथ आए थे।

जांच के नाम पर रुपए ले गया
प्रसूता के जेठ कालूराम ने बताया कि जनाना अस्पताल के लेबर रूम के पास एक व्यक्ति आया। उसने कहा कि रामीदेवी के साथ कौन है। प्रसूता की जांच करानी है साथ चलो। तब वह बहनोई सुरेशराम को साथ लेकर चला गया। कुछ देर में वापस फोन किया और कालूराम को अस्पताल के गेट पर बुलाया। वहां गया तब वहां कोई नहीं था। बाद में कालूराम उससे मिला तो बोला कि तीन हजार रुपए दो सुरेश जांच लैब में बैठे हैं। यह कहकर वह रुपए ले गया। काफी देर बाद बहनोई सुरेशराम अस्पताल आए तो पता चला कि उक्त व्यक्ति ने उससे रुपए मांगे थे। मना करने पर वह कालूराम से ले गया।

आधार कार्ड और रुपए ले गया
६५ वर्षीय सुरजीदेवी ने बताया कि तीन दिन पहले वह पेट व कमर दर्द की तकलीफ होने पर पीबीएम अस्पताल आई थी। यहां चिकित्सक को दिखाने के बाद एमआरआई व एक्स-रे कराने के लिए चिकित्सक ने लिखा। मंगलवार को एमआरआई कराने आई तो एक लड़का उसके आधार-कार्ड व जन आधार लिए और पर्ची बनाने के लिए गया। कुछ देर बाद आया और बोला १२०० रुपए की पर्ची कटानी पड़ेगी। ऐसा कह कर १२०० रुपए और आधारकार्ड व जनआधार कार्ड ले गया और वापस ही नहीं आया।

ट्रेंडिंग वीडियो