scriptगोवर्धन-मथुरा के लिए अब सीधी रेलसेवा | Bikaner-Prayagraj Train | Patrika News

गोवर्धन-मथुरा के लिए अब सीधी रेलसेवा

locationबीकानेरPublished: May 26, 2022 07:46:54 pm

Submitted by:

Atul Acharya

यात्रियों की सुविधा के लिए प्रयागराज- जयपुर रेलसेवा का बीकानेर तक विस्तार किया गया है। इस गाड़ी को बुधवार को चूरू सांसद राहुल कस्वां ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया व इसी गाड़ी से सादुलपुर के लिए रवाना हुए।

गोवर्धन-मथुरा के लिए अब सीधी रेलसेवा

गोवर्धन-मथुरा के लिए अब सीधी रेलसेवा

यात्रियों की सुविधा के लिए प्रयागराज- जयपुर रेलसेवा का बीकानेर तक विस्तार किया गया है। इस गाड़ी को बुधवार को चूरू सांसद राहुल कस्वां ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया व इसी गाड़ी से सादुलपुर के लिए रवाना हुए। पहले दिन बीकानेर से इस गाड़ी में 33 यात्रियों ने सफर किया। इससे पहले रेलवे स्टेशन पर इस गाड़ी के उद्धघाटन का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकीदास कल्ला भी वर्चुअल माध्यम से जुड़े। इसके अलावा कार्यक्रम में महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, मंडल रेल प्रबंधक राजीव श्रीवास्तव, मंडल रेल प्रबंधक(ऑपरेशन) निर्मल कुमार शर्मा, अपर मंडल रेल प्रबंधक(इन्फ्रा.) एसएस चौहान सहित अन्य मौजूद रहे।

 

डॉ. कल्ला ने उठाया रेल फाटक का मुद्दा

कार्यक्रम को वर्चुअल सम्बोधित करते हुए डॉ. बीडी कल्ला ने कहा इस ट्रेन से मथुरा, गोवर्धन व जयपुर जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। इस दौरान कल्ला ने रेल फाटक समस्या का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा की आप रेल फाटकों की समस्या के समाधान के लिए काफी चिंतित रहते हैं। उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में रेल मंत्री से बीकानेर शहर के रेल फाटकों की समस्या के समाधान करने के लिए भी इसी प्रकार यथोचित कदम उठाएंगे, जिससे शहर की जनता को राहत मिल सके। इसको लेकर अर्जुनराम मेघवाल ने कल्ला को रेल मंत्री से मिलने के लिए दिल्ली का बुलावा दिया और कहा इस समस्या का समाधान करेंगे।

 

जल्द ही एलएचबी कोच

सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि इस गाड़ी से चूरू और झुंझनू के यात्रियों को फायदा मिलेगा। कंस्वा ने बताया कि इस गाड़ी में जल्द ही एलएचबी कोच का रैक भी लगेगा, जिससे यात्रियों को ओर सुविधाएं मिल सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो