scriptबीकानेर : शिक्षा विभाग में स्थानांतरण प्रक्रिया के दौरान ही पदस्थापन की तैयारी | Bikaner: Preparation for posting during transfer process in Education | Patrika News

बीकानेर : शिक्षा विभाग में स्थानांतरण प्रक्रिया के दौरान ही पदस्थापन की तैयारी

locationबीकानेरPublished: Sep 15, 2019 11:39:09 am

Submitted by:

Nikhil swami

bikaner news : बीकानेर. शिक्षा विभाग shiksha vibhag में एक तरफ व्याख्याताओं से स्थानांतरण के लिए आवेदन लिए हैं, वहीं दूसरी तरफ व्याख्याताओं की काउंसलिंग कर प्रतिबंधित जिलों में पदस्थापन करने की तैयारी है।

Bikaner: Preparation for posting during transfer process in Education

बीकानेर : शिक्षा विभाग में स्थानांतरण प्रक्रिया के दौरान ही पदस्थापन की तैयारी

बीकानेर. शिक्षा विभाग shiksha vibhag में एक तरफ व्याख्याताओं से स्थानांतरण के लिए आवेदन लिए हैं, वहीं दूसरी तरफ व्याख्याताओं की काउंसलिंग कर प्रतिबंधित जिलों में पदस्थापन करने की तैयारी है। व्याख्याता स्कूल शिक्षा भर्ती परीक्षा-2015 की आरक्षित सूची में से चयनित अभ्यर्थियों के पदस्थापन के लिए 16 सितंबर को काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग के बाद कई जिलों में पद रिक्त हो जाएंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारी यह भी कह रहे है कि उन्हें निदेशालय से मौखिक आदेश मिले हैं कि व्याख्याताओं की काउंसलिंग कर दस प्रतिशत प्रतिबंधित जिलों में पदस्थापन दिया जाए। इसका व्याख्याता विरोध कर रहे है।
रिक्त पद दर्शाएंगे
काउंसलिंग के लिए रिक्त पदों को निदेशक से वार्ता कर दर्शाया जाएगा। तबादले के लिए आवेदन करने वाले और काउंसलिंग वाले व्याख्याताओं को उनकी पसंद की जगह दे देंगे।
नूतनबाला कपिला, संयुक्त निदेशक, माध्यमिक शिक्षा बीकानेर।
यह न्यायोचित नहीं
एक तरफ स्थानांतरण के नाम पर पारदर्शिता की बात हो रही है, वहीं दूसरी तरफ काउंसलिंग में गृह जिलों में पद रिक्त होने के बावजूद प्रतिबंधित जिलों में पदस्थापन की तैयारी हो रही है। जो न्यायोचित नहीं है।
रवि आचार्य, प्रदेशमंत्री, शिक्षक संघ राष्ट्रीय।
रखेंगे मांग
सरकार को काउंसलिंग से पहले स्थानांतरण करना चाहिए। तबादलों के बाद रिक्त पदों की सूची प्रदर्शित कर काउंसलिंग कराने पर ही पारदर्शित बनी रहेगी। इस संबंध में शिक्षा निदेशक के समक्ष मांग रखेंगे।
श्रवण पुरोहित, प्रदेश मंत्री, शिक्षक संघ शेखावत।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो