script

दुकान, चौकियां व रैम्प के रुप में हो रखे अतिक्रमण हटाएं

locationबीकानेरPublished: Jun 03, 2023 06:55:14 pm

सड़क और फुटपाथ पर हो रखे अतिक्रमण को हटाने का कार्य जारी है। शुक्रवार को नगर निगम दल ने राजकीय मुद्रणालय रोड पर कार्रवाई कर करीब दो दर्जन अतिक्रमण का सफाया किया। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देश पर हुई कार्रवाई के दौरान दुकान सहित चौकियां, रैम्प, सीढि़या आदि के रुप में हो रखे अतिक्रमण हटाए गए।

दुकान, चौकियां व रैम्प के रुप में हो रखे अतिक्रमण हटाएं

दुकान, चौकियां व रैम्प के रुप में हो रखे अतिक्रमण हटाएं

सड़क और फुटपाथ पर हो रखे अतिक्रमण को हटाने का कार्य जारी है। शुक्रवार को नगर निगम दल ने राजकीय मुद्रणालय रोड पर कार्रवाई कर करीब दो दर्जन अतिक्रमण का सफाया किया। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देश पर हुई कार्रवाई के दौरान दुकान सहित चौकियां, रैम्प, सीढि़या आदि के रुप में हो रखे अतिक्रमण हटाए गए। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौके पर एकत्रित रहे। कार्रवाई से पहले जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल व निगम आयुक्त के एल मीणा मौके पर पहुंचे व दल को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निगम होमगार्ड प्रभारी ऋषिराज आचार्य के नेतृत्व में दल की ओर से कार्रवाई की गई व अतिक्रमण हटाए गए।

चलेगा अभियान, नाले होंगे कब्जा मुक्त

मानसून से पहले निगम क्षेत्र में िस्थत नालों की सफाई को सुनिश्चित करने के प्रयास प्रारंभ हो गए है। नालों की सफाई के लिए नालों के ऊपर हो रखे अतिक्रमण हटाए जाएंगे। नगर निगम और नगर विकास न्यास अभियान चलाकर नालों को कब्जा मुक्त करेंगे। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान बताया कि शहर में कुछ लोगों की ओर से नालों पर रैम्प, सीढ़ी एवं चौकियां बनाकर अतिक्रमण कर रखा है। इससे नालियां और नाले लम्बे समय से साफ नहीं हो पाए हैं और वर्षा के दौरान नालों से पानी ओवर फ्लो होकर सड़क पर आ जाता है। इससे सड़क टूट जाती है और आवागमन बाधित होता है। उन्होंने बताया कि नगर निगम और नगर विकास न्यास अभियान बनाकर अगले पंद्रह दिनों में ऐसे अवैध रैम्प, सीढ़ियां और चौकियां हटाकर नालों को कब्जा मुक्त करते हुए, नालों की सफाई सुनिश्चित करेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lhitd

ट्रेंडिंग वीडियो