scriptनवीनीकरण के दस माह बाद ही टूट गई सड़क | bikaner: Road broke down within ten months | Patrika News

नवीनीकरण के दस माह बाद ही टूट गई सड़क

locationबीकानेरPublished: Sep 20, 2019 01:29:35 am

Submitted by:

Hari

bikaner news: सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे, सड़क का डामर उखड़ा

Road broke down after ten months of renovation

Road broke down after ten months of renovation

बीकानेर नापासर. नापासर-गाढ़वाला के बीच पांच किमी सड़क का नवीनीकरण हुए दस माह का समय भी पूरा नही हुआ और यह सड़क बिखरने लगी है। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो चुके है। सड़क का डामर उखडऩे लग गया।
वहीं गाढ़वाला व बीकानेर सड़क पर भी कई जगह गड्ढे बन चुके है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। पंचायत समिति सदस्य अनुराधा पारीक ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की ठेकेदार के साथ मिलीभगत से दस माह पूर्व बनी पांच किमी नई नापासर-गाढ़वाला सड़क को बनाने में कई महीने काम चला था।
उसके निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग हुआ है। इसके चलते यह सड़क जगह-जगह से बिखर रही है। इससे आवागमन में वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा मंडल अध्यक्ष जसवंत दैया ने बताया कि इस सबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग को अवगत करवाया हुआ है यदि शीघ्र इस सड़क की सुध नही ली गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
खण्डहर में तब्दील धर्मशाला व सरकारी आवास

जसरासर. ग्राम पंचायत लालगढ में लाखों की लागत से बने सरकारी भवन सारसंभाल के अभाव अनुपयोगी साबित हो रहे है तो कई खण्डहरों में तब्दील हो रहे हैं। इनकी मरम्मत या ढहाने का काम नही किया तो बड़े हादसे का कारण बन सकते है।
जानकारी के अनुसार लालगढ़ पंचायत मुख्यालय पर चार दशक पूर्व बने पटवार खाना व ग्राम सेवक घर बना था। तब यहां पर पटवार सर्किल पर पटवारी व ग्राम सेवक बैठते थे और दर्जनों गांवों के लोग अपने काम के लिए यहां आते थे।
धीरे-धीरे पटवारी व ग्रामसेवक पंचायत मुख्यालयों या पंचायत समिति मुख्यालयों पर बैठने लगे तो ये भवन खाली होने लगे। इन भवनों की सारसंभाल के अभाव में झाड़ झंखाड़ उग गया है और चारदीवारी टूट गई है। इसके पास बनी धर्मशाला भी खण्डहर में तब्दील होने लगी है। अब यहां आवारा पशुओं का जमावड़ा रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो