scriptस्वयं के खर्चे से पूरी पंचायत में सेनेटाइजेशन | bikaner- Sanitation in the entire panchayat at your own expense | Patrika News

स्वयं के खर्चे से पूरी पंचायत में सेनेटाइजेशन

locationबीकानेरPublished: Apr 05, 2020 06:54:06 pm

Submitted by:

Atul Acharya

स्वयं के खर्चे से पूरी पंचायत में सेनेटाइजेशन
 

स्वयं के खर्चे से पूरी पंचायत में सेनेटाइजेशन

स्वयं के खर्चे से पूरी पंचायत में सेनेटाइजेशन

चेतराम ज्याणी

लूणकरनसर. कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर एक तरफ केन्द्र व प्रदेश की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। दूसरी तरफ गांव की सरकार के जनप्रतिनिधि भी अपने दायित्वों का पूरी तरह निभा रहे है। ऐसा ही उदाहरण लूणकरनसर की भीखनेरां पंचायत में देखने का मिल रहा है। स्नातक शिक्षित भीखनेरां के सरपंच देवीलाल धतरवाल ने पहल करते हुए अपने निजी खर्चे से पंचायत के भीखनेरां, रेखमेघाणा व सुलेरां तीनों गांवों में कोरोरा वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया है।
बीकानेर से सैकड़ों लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड मंगवाकर शनिवार को अपने ट्रेक्टर के छिड़काव का सिस्टम जुड़वाकर पंचायत भवन, राजकीय विद्यालयों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन, दूध डेयरी, गांव की चौपाल, राशन सामग्री की दुकानें समेत इन दिनों जरूरी काम के लिए निकलने वाले लोगों की चहल-पहल के स्थानों को चिन्हित करके सैनेटराइजेशन करने का काम करवाया है। इसके अलावा ग्रामीणों को मास्क का वितरण करते हुए अपने संक्रमण से बचने के लिए मुंह को ढकने व नियमित रूप से हाथ धोने का आग्रह किया है। गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आने वाले रोगियों को भी मास्क उपलब्ध करवाने के लिए काफी मात्रा में मास्क उपलब्ध करवाएं है।
संकट में मदद करने का फर्ज

भीखनेरां सरपंच देवीलाल धतरवाल को कहना है कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में पंचायत के लोगों की सुरक्षा करना जनप्रतिनिधि का दायित्व है। ऐसे समय में मेरा फर्ज अदा कर रहा हूं तथा यह मेरा जनता पर कोई अहसान नहीं है। सैनेटराइज व मास्क के साथ जरूरतमंद परिवारों की हरसंभव मदद का प्रयास रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो