बीकानेर के खेल समाचार को जानने के लिए पढ़े ये खबर

dinesh swami

Publish: Nov, 15 2017 03:36:24 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
बीकानेर के खेल समाचार को जानने के लिए पढ़े ये खबर

अलवर के चिकानी स्थित एलआईईटी कैम्पस में सम्पन्न राज्यस्तरीय ताइक्वाडो महिला/ पुरुष प्रतियोगिता में बीकानेर के 42 खिलाडि़यों ने भाग लिया।

ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जीते मेडल
बीकानेर . अलवर के चिकानी स्थित एलआईईटी कैम्पस में सम्पन्न राज्यस्तरीय ताइक्वाडो महिला/ पुरुष प्रतियोगिता में बीकानेर के 42 खिलाडि़यों ने भाग लिया। सचिव वीरेन्द्र योगी ने बताया कि सब-जूनियर बालक वर्ग में अण्डर 18 किलो भार वर्ग में ध्यानेश गहलोत, अण्डर 35 किलो भारवर्ग में रोहिताश, अण्डर 41 किलो भार वर्ग में कैलाश प्रजापत ने स्वर्ण, अण्डर 27 किलो भार वर्ग में सक्षम योगी ने रजत, अण्डर 29 किलो भारवर्ग में हीरालाल, 44 किलो भार वर्ग में प्रद्युम्न सिंह ने कांस्य पदक जीता।

 

सब-जूनियर बालिका वर्ग में अण्डर 22 में पूजा कुमारी व अण्डर ४१ में हेम प्रजापत ने स्वर्ण, अण्डर 29 में नूपुर राजपुरोहित, 41 किलो भारवर्ग में कैसु कंवर ने रजत, अण्डर 32 में मिष्का मालू, अण्डर 35 किलो में अनुष्का तेतरवाल ने कांस्य पदक जीता। जूनियर बालक वर्ग के 63 किलो भारवर्ग में हर्षकुमार ने कांस्य, सीनियर बालक वर्ग में 58 किलो में धनंजय सारस्वत ने कांस्य, सीनियर बालिका वर्ग में अण्डर 75 किलो भारवर्ग में मनीषा विश्नोई ने स्वर्ण, अण्डर 58 किलो भारवर्ग में बिन्दुबाला ने कांस्य पदक जीता।

 

प्रतिभावान छात्राएं पुरस्कृत
बीकानेर. राजकीय बोथरा बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पांच दिवसीय समाजोपयोगी उत्पादक कार्य एवं सेवा शिविर तथा पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को हुआ। प्रधानाचार्या आशा शर्मा के अनुसार अतिथियों ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर वर्ष 2016-17 परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ अंक तथा स्थान प्राप्त करने वाली विद्यालय की प्रतिभावान छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ओम प्रकाश सारस्वत सेवानिवृत शिक्षा अधिकारी थे। विशिष्ट अतिथि गोपी किशन व अध्यक्षता शांति लाल बोथरा ने की।

 

 

टेबल टेनिस के फाइनल में प्रवेश
बीकानेर. स्व. शिवकुमार पुरोहित मैमोरियल टेबल टेनिस के तत्वावधान में विंग्स टेबल टेनिस एकेडमी में चल रही टेबल टेनिस प्रतियोगिता में कई मैच खेले गए। जिसमें अण्डर 19 में पार्थ ने विनोद को 2-0, निविया ने नेहल को 2-0, चंचल ने अभिषेक को 2-0, गूंजन ने फराह को 2-1, हर्ष ने महेश को 2-0 से हराया। अण्डर 14 में पार्थ ने दिव्यांशु को 2-0, सिद्धार्थ ने खुश को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अण्डर 12 में दिव्यांशु ने भूमि को 2-1, सिद्धार्थ ने दर्शन को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अण्डर 10 में छात्रा वर्ग में भूमि प्रथम, हर्षिता द्वितीय तथा छात्र वर्ग में हरमन प्रथम व कार्तिक द्वितीय रहा।

 

मुस्कान को स्ट्रॉन्ग वुमन का खिताब
बीकानेर. उदयपुर में 11 से 12 नवंबर तक हुई 37वीं राज्यस्तरीय पुरुष-महिला एवं मास्टर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में बीकानेर टीम ने 20 पदक जीते। प्रतियोगिता में स्ट्रॉन्ग वुमन का खिताब मुस्कान वत्स ने 63 किलो भार वर्ग में 450 किलो वजन उठाकर जीता।

 

जिला पावर लिफ्टिंग संगम के सचिव नागेशसिंह चौहान ने बताया कि पुरुष वर्ग में 43 किलो भार वर्ग में देवेन्द्र व्यास ने दो स्वर्ण, 66 किलो भार वर्ग में अजयसिंह ने स्वर्ण व नरेश रामावत ने रजत, 120 किलो भार वर्ग में हरप्रीतसिंह ने स्वर्ण, रोहित ओझा ने कांस्य, 120 किलो से अधिक भार वर्ग में हिमांशु किराडू ने रजत, जयशंकर ओझा ने स्वर्ण व कांस्य जीता।

 

महिला वर्ग में 43 किलो भार वर्ग में टीना पारीक ने स्वर्ण व रजत, 47 किलो भार वर्ग में चंचल भोजक ने रजत, 52 किलो भार वर्ग में नर्बदा सेन ने स्वर्ण व कांस्य, 57 किलो भार वर्ग में राजश्री जोशी ने कांस्य, 63 किलो भार वर्ग में मुस्कान वत्स ने दो स्वर्ण जीते। मास्टर वर्ग में 83 किलो भार वर्ग में गुलाशचन्द्र व्यास, 93 किलो भार वर्ग में विक्रमसिंह चौहान, 120 किलो भार वर्ग में महेशचन्द्र महात्मा व 120 प्लस भार वर्ग में विक्रम बिस्सा ने स्वर्ण पदक जीता।

 

खिलाडि़यों ने दिया ब्लैक बेल्ट टेस्ट
बीकानेर. राजस्थान शिशेनकाई कराते डो एसोसिएशन के तत्वावधान में सीकर के मणिमहल (लक्ष्मणगढ़) में दो दिवसीय कराते शिविर का आयोजन किया गया। इसमें राजस्थान से २०० से अधिक बच्चों ने भाग लिया। शिविर में बच्चों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग व नवीन तकनीक के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में बीकानेर जिले के २० से अधिक बच्चों ने भाग लिया।

 

शिविर में राजवीरसिंह भाटी, युवराज सत्तावत, राज्यवर्धन सिंह यादव, विदित सुराणा, भारती शर्मा, सुशील कथाटला, पवन प्रजापत ने ब्लैक बेल्ट टेस्ट दिया। अनूप चतुर्वेदी ने दो डेन ब्लैक बेल्ट व कार्तिक गुप्ता ने तीन डेन ब्लैक बेल्ट टेस्ट दिया। बीकानेर जिले के कार्तिक गुप्ता, भारत गांधी, नेहांश जैन और पूर्वी शर्मा ने ब्लैब बेल्ट व नेशनल रैफरी कोर्स किया।

 

 

स्टेट पावर लिफ्टिंग में चार स्वर्ण
बीकानेर. उदयपुर में हाल ही में सम्पन्न हुई राजस्थान जूनियर एवं मास्टर पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में टाइगर जिम के पावर लिफ्टरों ने चार स्वर्ण पदक प्राप्त किए।

 

बैडमिंटन में खुश सेठिया को गोल्ड
बीकानेर. जैन यूथ क्लब की ओर से मंगलवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में जैन ओलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हुई। प्रतियोगिता में बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कैरम व शतरंज की प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले हुए। क्लब के उपाध्यक्ष विनोद कोचर ने बताया कि बैडमिंटन में खुश सेठिया को गोल्ड, अनुज सेठिया को सिल्वर व दूसरे वर्ग में अनुज सेठिया प्रथम, खुश सेठिया द्वितीय रहे।

 

सीनियर वर्ग में विशाल गोलछा, अशोक सेठिया प्रथम, मोहित जैन, सत्येन्द्र बैद द्वितीय रहे। बालिका अण्डर-१४ में निकिता दस्साणी प्रथम, महक पुगलिया द्वितीय रहे। टेबल टेनिस के अण्डर-14 मुकाबले में खुशराज बैद प्रथम, दर्शन डागा द्वितीय, अण्डर-18 में मेहुल कोचर प्रथम, खुशराज बैद द्वितीय रहे। सीनियर वर्ग में विनीत बांठिया, जितेश बांठिया द्वितीय रहे। अण्डर-14 गल्र्स प्रतियोगिता में अशमी जैन प्रथम, तनिशा पुगलिया द्वितीय रहे। सीनियर सिंगल में विशाल सुराणा प्रथम, जितेन्द्र बैद द्वितीय रहे।

 

विशाल-सुमित प्रथम रहे
कैरम सीनियर युगल वर्ग में विशाल सुराणा, सुमित चौपड़ा प्रथम, रौनक व पूनम बैद द्वितीय रहे। जूनियर युगल में प्रिंस व युवराज प्रथम, सागर बैद व दिव्यांशु तातेड़ द्वितीय रहे। लड़कियों के वर्ग में उर्मिला भंसाली प्रथम व परी भंसाली द्वितीय व दिव्या डागा विजेता घोषित की गई।

 

इसी प्रकार शतरंज प्रतियोगिता के सीनियर मुकाबले में दीपक कोचर, के सेठिया विजेता रहे। कैरम अण्डर-14 एकल में प्रित सोनावत प्रथम रहे। अण्डर-१४ में दिशांत बोथरा प्रथम, श्रेयांस चौरडिय़ा द्वितीय पर रहे। कोचर ने बताया कि मंगलवार को स्केटिंग प्रतियोगिता होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned