छाात्रसंघ चुनाव : बीकानेर में 'छोटों' के साथ बड़े नेता भी प्रचार मैदान में

छाात्रसंघ चुनाव  : बीकानेर में 'छोटों' के साथ बड़े नेता भी प्रचार मैदान में
छाात्रसंघ चुनाव : बीकानेर में 'छोटों' के साथ बड़े नेता भी प्रचार मैदान में

Jitendra Goswami | Updated: 25 Aug 2019, 04:09:21 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news : बीकानेर. राजनीति की पहली सीढ़ी कहे जाने वाले छात्रसंघ चुनाव bikaner student union election में इस बार नए छात्रों के साथ राजनेता व छात्रनेता भी प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। चुनाव में बड़े नेताओं ने अपने रिश्तेदारों को राजनीतिक दल के छात्र संगठन से टिकट दिलाकर जिताने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

बीकानेर. राजनीति की पहली सीढ़ी कहे जाने वाले छात्रसंघ चुनाव bikaner student union election में इस बार नए छात्रों के साथ राजनेता व छात्रनेता भी प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। चुनाव में बड़े नेताओं ने अपने रिश्तेदारों को राजनीतिक दल के छात्र संगठन से टिकट दिलाकर जिताने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। कई नेता तो प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के साथ जनसंपर्क भी कर रहे है। छात्रसंघ चुनाव में अब दो दिन ही शेष हैं। छात्र संघ प्रत्याशियों ने समर्थन जुटाने के लिए दिन-रात एक कर दिया है। प्रत्याशियों के समर्थक गांवों और कस्बों में समर्थन के संपर्क करने जा रहे हैं।

कॉलेजों में बूथ बनाए
छात्रसंघ चुनाव में मतदान के लिए डूंगर कॉलेज में १४ और एमएस कॉलेज में आठ बूथ बनाए गए हैं। एमएस कॉलेज प्राचार्य डॉ. उमाकांत गुप्त ने बताया कि शनिवार को छात्राओं को मतदान प्रक्रिया बताई गई। उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को मतदान के लिए विद्यार्थियों को गणवेश में व कॉलेज परिचय पत्र साथ लेकर आना होगा।

रिश्तेदार भी सपोर्ट में
बिन्नाणी कन्या महाविद्यालय इस बार दो बड़े परिवारों के बीच सीधा मुकाबला दिख रहा है। पूर्व विधायक डॉ. गोपाल जोशी की रिश्ते मे पड़पोती नंदिनी जोशी को बिन्नाणी कॉलेज से अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी बनाया है। विधायक के परिवार के सदस्य प्रचार व प्रसार में जुटे हैं। नंदिनी के सामने प्रियंका पुरोहित के पक्ष में कांग्रेस के कई दिग्गज आ गए हैं।


बबीता व दीक्षा प्रत्याशी
राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग में अध्यक्ष के लिए बबीता मान व दीक्षा राय चुनाव मैदान में है। वहीं उपाध्यक्ष के लिए बजरंग व हैप्पी, महासचिव के लिए देवनारायण गुर्जर व योगेश, संयुक्त सचिव के लिए एकता महला व साक्षी कुमारी को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

बुलाया 23 को आए 13, अध्यक्ष पद के पांच
छात्रसंघ चुनाव में सर्वाधिक मतदाताओं वाले राजकीय डूंगर महाविद्यालय में शनिवार को प्राचार्य कक्ष में विभिन्न प्रत्याशियों की आवश्यक बैठक हुई। बैठक में सभी पैनल के प्रत्याशियों को बुलाया गया। कॉलेज के 23 प्रत्याशियों में से 13 ही उपस्थित हुए। इनमें पांच अध्यक्ष पद के उम्मीदवार थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने सभी प्रत्याशियों से मतदान दिवस 27 अगस्त को शांतिपूर्वक मतदान करने की अपील की। डॉ. कौशिक ने कहा कि विद्यार्थी 26 अगस्त तक महाविद्यालय से परिचय पत्र ले सकते हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविन्द्र मंगल ने कहा कि चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी किसी अन्य पर निजी टिप्पणी नहीं करेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned