scriptबीकानेर : 10 हजार की घूस लेते पकड़ा गया तहसीलदार | Bikaner: tahsildar caught for taking 10 thousand bribe | Patrika News

बीकानेर : 10 हजार की घूस लेते पकड़ा गया तहसीलदार

locationबीकानेरPublished: May 10, 2019 09:58:23 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर ने 10 हजार की रिश्वत लेते तहसीलदार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

tahsildar caught for taking 10 thousand bribe

बीकानेर : 10 हजार की घूस लेते पकड़ा गया तहसीलदार

बीकानेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बीकानेर ने खेत की जमीन के खाता विभाजन का रिकॉर्ड सुधारने की एवज में १० हजार की रिश्वत लेते तहसीलदार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एएसपी रजनीश कुमार पूनिया ने बताया कि श्रीगंगानगर निवासी तहसीदार बीकानेर में सरकारी क्वार्टर नंबर १४२ में रहा है। मित्तल नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत है और वर्तमान में तहसीलदार का कार्यभार भी इनके पास है। आरोपी परिवादी से पूर्व में भी दस हजार रुपए ले चुका है।
एसी तो कभी एक लाख मांगे

एएसपी ने बताया कि आरोपी ने परिवादी से खाता विभाजन का रिकॉर्ड सुधारने की एवज में १० हजार रुपए पहले ले लिए और परिवादी से काम बड़ा होने पर और मांग करने लगा। कभी उसने एसी तो कभी एक लाख रुपए की मांग की। बाद में २० रुपए में सौदा तय हुआ। परिवादी ने ३० अप्रेल को शिकायत की। एसीबी ने चार बार शिकायत का सत्यापन किया। गुरुवार रात को परिवादी को रुपए देकर आरोपी के सरकारी क्वार्टर भेजा, जहां परिवादी ने आरोपी को रुपए दिए। तभी एसीबी की टीम ने आरोपी को दबोच लिया।
मिले जेवर और नकदी

एएसपी पूनिया ने बताया कि तलाशी में आरोपी के क्वार्टर से तीन लाख ९८ हजार रुपए नकद और १५० ग्राम सोने व १०० ग्राम से अधिक के चांदी के आभूषण मिले हैं। जमीन व अन्य कागजात मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। देर रात तक तहसीलदार के घर पर तलाशी जारी थी। कार्रवाई टीम में पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार, उपनिरीक्षक मदनलाल, हैडकांस्टेबल बजरंग सिंह व मंगतूराम, कांस्टेबल अशोक, अनिल, गिरधारी, नरेन्द्र, अमरीक सिंह, महिला कांस्टेबल दिनेश कुमारी शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो