बीकानेर में सुबह से ही गर्मी के तल्ख़ तेवर

Atul Acharya | Publish: Jun, 06 2019 12:33:12 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर में नहीं थम रहे लू के थपेड़े

बीकानेर. अंचल में तेज गर्मी का दौर बरकरार है।गुरुवार सुबह से ही तेज धुप और लू के थपेड़ो से आमजन बेहाल है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 11.30 बजे तक पारा 40.2 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर तक पारे के और चढने की संभावना है। सुबह से ही गर्म हवाएं चेहरे से टकराने लगी। दुपहिया वाहन चालक एवं राहगीर सिर व मुंह को कपड़ों से ढंके नजर आए। ज्यूस व शीतल पेय पदार्थों की दुकानों में लोग अपना गला तर करते दिखे। वहीं कुछ बुजुर्ग एवं महिलाओं ने छतरी से धूप का बचाव किया। पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी ने शहर वासियों का हाल-बेहाल कर दिया। सूर्य उगने के बाद लगभग नौ बजते-बजते गर्म हवा का असर शुरू हो जाता।

 

 

यह दौर बढ़ता-बढ़ता शाम सूर्यास्त तक रहता। रात को भी तापमान गर्म ही रहता। कूलर की हवा से भी कोई राहत नहीं मिल रही है । अस्पतालों में लू एवं तापघात के मरीजों की संख्या भी बढऩे लगी है। चिकित्सकों के अनुसार भीषण गर्मी में तेज धुप से बचाव जरुरी है। आवश्यक कार्य होने पर ही तेज धुप में निकले धुप से बचाव के लिए सर पर कपड़ें या छतरी का उपयोग करें। बार बार पानी अतः शीतल पेय पदार्थ का उपयोग करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned