scriptशिक्षा विभाग में तबादलों, संशोधन का दौर जारी, निरस्त भी किए जा रहे | bikaner- Transfers in Education Department, revision round continues | Patrika News

शिक्षा विभाग में तबादलों, संशोधन का दौर जारी, निरस्त भी किए जा रहे

locationबीकानेरPublished: Oct 08, 2019 11:52:51 am

Submitted by:

Ramesh Bissa

Education Department- शिक्षा विभाग में बैकडेट में तबादलों का सिलसिला अनवरत जारी है। वहीं दूसरी तरफ तबादलों में संशोधन का दौर भी चल रहा है।

bikaner- Transfers in Education Department, revision round continues

शिक्षा विभाग में तबादलों, संशोधन का दौर जारी, निरस्त भी किए जा रहे

बीकानेर. शिक्षा विभाग में बैकडेट में तबादलों का सिलसिला अनवरत जारी है। वहीं दूसरी तरफ तबादलों में संशोधन का दौर भी चल रहा है।तबादलों पर रोक लगने के सातवें दिन सोमार को भी तबादलों की सूचियां फिर से सामने आई है।इसमें दस प्रिसिंपलों के तबादले, दस व्याख्याताओं के तबादलों में संशोधन, तीन प्रिसिंपलों के आदेश निरस्त भी किए गए है। विभाग ने पहले तबादले किए और अब उनमें संशोधन कर रहा है। साथ ही कइयों के तबादले निरस्त करने के आदेश भी जारी हो रहे है।
यह बात अलग है कि जो तबादले चाहते है उनके नहीं हो रहे। जिनकी सेवानिवृत्ति में महज दो साल का समय ही बचा है, उनको बीकानेर से ६०० किमी दूरी तक भेजा जा रहा है। इस बीच जो रसूखदार है वो संशोधन कराने में भी कामयाब हो रहे हैं तो कुछ को संशोधन के नाम पर इच्छित स्थान मिल रहे हैं।
इनके हुए तबादले
शिक्षा निदेशक की ओर से सोमवार को जारी सूची २९ सितंबर के अनुसार है। इसमें प्रधानाचार्य एवं समकक्ष स्तर के शिक्षा अधिकारियों को पदस्थापन आदेश किए गए है। इसमें दस प्रधानाचार्य के तबादले किए गए है। इसके साथ ही तीन प्रधानाचार्य के तबादला आदेश निरस्त किए है। निदेशक की ओर से छह अक्टूबर की तिथि में जारी आदेशों के अनुसार जय ङ्क्षसह रनवा, कमलेश काहलिया, राजेश कुमार के आदेश को शिक्षा विभाग ने प्रत्याहरित किया है।
इनका संशोधन
तबादला सूचियों में वाणिज्य व इतिहास के दस व्याख्याताओं के तबादले किए गए थे, उनके दोहरा पदस्थान होने के कारण अब संशोधित आदेश आए है। सात अक्टूबर को शिक्षा निदेशक ने
इस संबंध में आदेश जारी किए है। इसमें इतिहास विषय के ओमप्रकाश मूंड, मूलचंद मीणा, चंद्र प्रकाश मीना, रामनारायण मीना, कैलाश चंद, सुनील कुमारी, राखी मोहता, सुरेश प्रजापत व आनंदाराम मीणा व वाणिज्य के विजय कुमार तिवाड़ी के तबादलों में संशोधन किया गया है।
एपीओ को पदस्थापन
शिक्षा निदेशक की ओर से सात अक्टूबर को जारी आदेश के अनुसार आदेशों की प्रतीक्षा में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय में उपस्थिती दे रहे रसायन विज्ञान के तीन प्राध्यापकों को स्कूलों में लगाया गया है। इसके अनुसार बूंदी में पदस्थापित आराधना गौतम स्वामी, भरतपुर में पदस्थापित पुनित कुमार शर्मा, बारां में पदस्थापित नवल किशोर मीणा को विभिन्न जिलों में पदस्थापित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो