scriptगोचर पर पट्टे काटने से बदल जाएगा इकोसिस्टम | bikaner -transit land | Patrika News

गोचर पर पट्टे काटने से बदल जाएगा इकोसिस्टम

locationबीकानेरPublished: Jan 21, 2022 07:52:59 pm

Submitted by:

Vimal

सरह नथानिया गोचर में अनिश्चितकालीन धरना गुरुवार को भी रहा जारी

गोचर पर पट्टे काटने से बदल जाएगा इकोसिस्टम

गोचर पर पट्टे काटने से बदल जाएगा इकोसिस्टम

बीकानेर. गोचर, ओरण व चारागाह की जमीन पर कब्जों को नियमित करने के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना जारी है। पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी के नेतृत्व में सहर नथानिया गोचर परिसर में दिए जा रहे धरने में भजन, कीर्तन के साथ बाबा रामदेव की कथा का आयोजन हुआ। इस दौरान पूर्व मंत्री भाटी ने कहा कि गोचर की जमीन पर पट्टे काटने के अव्यवहारिक निर्णय लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रही है। गाय देशवासियों के दिल में बसती है । उन्होंने कहा सरकार के इस निर्णय से पूरा इकोसिस्टम ही बदल जाएगा, जिसके दूरगामी परिणाम निकलेंगे। भाटी ने कहा यदि सरकार ने समय रहते इस निर्णय को वापस नहीं लिया तो वे आमरण अनशन करेंगे।

 

पूर्व विधायक डॉ.विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि गाय हमारी राष्ट्र धरोहर है। इसकी भुमि की रक्षा करना हमारा दायित्व है । धरने के दौरान वक्ताओं ने पूर्व मंत्री भाटी के नेतृत्व में दिए जा रहे धरने को पुनीत कार्य बताते हुए कहा कि गोचर, ओरण और चारागाह की सुरक्षा व संरक्षण महत्वपूर्ण है। उन्होंने गोचर परिसर में हो रखे कब्जों को नियमित करने के प्रदेश सरकार के निर्णय का विरोध भी किया। इस दौरान शहर से ग्रामीण क्षेत्रों से आए बड़ी संख्या में गौ भक्त, पर्यावरण प्रेमी और विभिन्न संस्थाओं से जुड़े पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए।

 

प्रवक्ता सुनील बांठिया के अनुसार धरने के दौरान गो आहार से बने लड्डुओं से भाटी को तोलकर लड्डू गायों को खिलाए गए। धरने के दौरान अजरानंद महाराज, पार्षद सुधा आचार्य सहित बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने धरने का समर्थन किया। बाबू पुरी ने वाणी गायन व बाबा रामदेव की कथा का वाचन किया। श्यामा रंगा एण्ड पार्टी ने भजन प्रस्तुत किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो