बीकानेर में साइड देने की बात पर दो पक्ष भिड़े, आरएसी तैनात

बीकानेर. कोटगेट थाना क्षेत्र के बंगाली मंदिर के पास रविवार रात को साइड की बात को लेकर हुई कहासुनी दो समुदायों के झगड़े में तब्दील हो गई।

By: Jitendra

Published: 18 Jun 2019, 10:10 AM IST

बीकानेर. कोटगेट थाना क्षेत्र के बंगाली मंदिर के पास रविवार रात को साइड की बात को लेकर हुई कहासुनी दो समुदायों के झगड़े में तब्दील हो गई। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर लाठी-सरियों से हमला कर दिया, जिससे पांच व्यक्ति घायल हुए हैं। झगड़े की सूचना पर कोटगेट पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। बाद में एहतियात के दौर पर आरएसी को भी बुला लिया गया।

 

कोटगेट सीआइ धरम पूनिया ने बताया कि रविवार रात को एक बाइक पर सवर तीन युवकों की एक टैक्सी से टक्कर हो गई। इस बात को लेकर टैक्सी चालक जालूराम और बाइक सवारों में पहले कहासुनी और बाद में धक्का-मुक्की हो गई। इससे एकबारगी बाइक सवार चले गए लेकिन बाद में 15-20 लोग आए। आरोपियों ने टैक्सी चालक जालूराम के घर में घुसकर हमला कर दिया।

 

शोर-शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए। मोहल्ले के लोग हमला करने आए लोगों के पीछे दौड़े तो तीन हमलावर मोहल्लेवासियों हत्थे चढ़ गए। मोहल्ले के लोगों ने उनकी जमकर धुनाई की। सीआइ पूनिया ने बताया कि दूसरे पक्ष के घायल हुए लोग अभी तक पुलिस के सामने नहीं आए हैं।

 

छावनी बना क्षेत्र

 

दो समुदायों में झगड़े की सूचना पर सीओ सिटी सुभाष शर्मा ने मौके पर तनाव को देखते हुए नयाशहर, कोतवाली पुलिस बल को बुला लिया। बाद में रात को क्षेत्र में आरएसी तैनात कर दी गई। रातभर मोहल्ले में दहशत का माहौल रहा। मोहल्ले के लोगों ने घर में घुसकर मारपीट करने का विरोध जताया, जिन्हें समझाबुझा कर मामला शांत करवा दिया।

 

छह नामजद समेत 50-60 पर मामला दर्ज

 

पुलिस के अनुसार पीडि़त चौपड़ा कटला बंगाली मंदिर के पीछे रहने वाले जालूराम पुत्र भीखाराम बिश्नोई की रिपोर्ट पर घड़सीसर निवासी इरफान, जिब्रान, हैदर, उमर, बाबर, लियाकत अली समेत ५०-६० के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने, महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने तथा सोने की चेन तोड़ ले जाने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि १६ जून की रात करीब सवा ग्यारह बजे वह अपने घर पर सो रहा था। तभी आरोपियों ने घर में घुसकर लाठी-सरियों से हमला कर दिया जिससे वह, उसकी पत्नी, दो बेटे व बेटी घायल हुई है।

 

आग की तरह फैली अफवाह

 

रानीबाजार क्षेत्र में हुए विवाद की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली। एकबारगी माहौल संवेदनशील हो गया। अफवाह यह रही कि भारत-पाक मैच के बाद दो पक्षों में विवाद हुआ है। इस लिहाज से पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए माहौल को नियंत्रित कर लिया अन्यथा बड़ा विवाद हो सकता था। स्थानीय लोगों के मुताबिक एकबारगी तो दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए।

 

मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। बाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पर लाठी-सरियों से हमला कर दिया। वारदात में शामिल लोग अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

सुभाष शर्मा, सीओ सिटी

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned