scriptबीकानेर : फिर से कोटगेट रेलवे फाटक के पास अंडरपास की कवायद | Bikaner : Underground exercise again near the Cotgate railway gate | Patrika News

बीकानेर : फिर से कोटगेट रेलवे फाटक के पास अंडरपास की कवायद

locationबीकानेरPublished: Jun 17, 2019 09:45:47 am

Submitted by:

Jitendra

शहर का दौरा: ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा, देवीकुंड सागर को बनाया जाए अतिरिक्त रिजर्व वायर;पानी-बिजली व्यवस्था और सड़क का लिया जायजा।

Bikaner : Underground exercise again near the Cotgate railway gate

बीकानेर : फिर से कोटगेट रेलवे फाटक के पास अंडरपास की कवायद

बीकानेर. ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने रविवार को शहर का दौरा किया। उन्होंने मुक्ताप्रसाद कॉलोनी, फड़बाजार, कोटगेट, देवी कुण्ड सागर आदि क्षेत्रों का दौरा कर पानी, बिजली, सड़क, यातायात और बुनियादी जरूरतों का जायजा लिया व अधिकारियों को निर्देश दिए।
डॉ. कल्ला ने कहा कि देवी कुंड सागर तालाब को एक अतिरिक्ति रिजर्व वायर के रूप में विकसित किया जाए। इस तालाब से सागर व आस-पास के गांवों तक पानी आपूर्ति हो सकेगी। उन्होंने कोटगेट के पास अंडर पास बनाने की संभावना पर कार्य करने के लिए कहा। निरीक्षण के दौरान डॉ. कल्ला ने कहा कि फडबाजार से सभी गाडों को अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाए।
इनके लिए अलग से स्थान चिह्नित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन दुकानदारों ने दुकानों के आगे पाटे लगाकर रास्ते पर कब्जा किया हुआ है, उन्हें समझाया जाए और पाटे हटाकर रास्ता सुगम बनाया जाए। इस दौरान जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम, निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे सहित नगर विकास न्यास, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी और ऊर्जा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
अंडरपास की संभावना पर हो कार्य

मंत्री डॉ. कल्ला और जिला कलक्टर गौतम ने फड़़बाजार और कोटगेट के पास छोटी गली (कैंची गली) को देखा और कहा कि इस गली से एक छोटा अंडरपास बन जाए, इसकी संभावना पर कार्य किया जाए। अगर इसके लिए भूमि अधिग्रहण की जरूरत हो तो वह की जाए। यह अंडरपास फड़ बाजार में निकलेगा और इस अंडरपास के बन जाने से रेलवे फाटक बंद होने पर यायातात की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यहां कुछ जमीन अधिग्रहित करने से इस समस्या का समाधान हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो