scriptबीकानेर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू, 9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हाेगा | Bikaner- Voting will start sometime | Patrika News

बीकानेर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू, 9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हाेगा

locationबीकानेरPublished: May 06, 2019 07:15:34 am

Submitted by:

Atul Acharya

साढे अठारह लाख मतदाता आज करेंगे ९ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान

Bikaner- Voting will start sometime

आईये आज करें मतदान – कुछ देर में शुरू होगा मतदान

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हाे गया है। संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्रों के १८ लाख ४८ हजार ६२५ मतदाता चुनाव मैदान में उतरे ९ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। संसदीय क्षेत्र में स्थित १८२९ मतदान केन्द्रों पर सुबह ७ बजे से शाम ६ बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मतदान को लेकर व्यापक व्यवस्थाएं की गई है। संसदीय क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए मतदान केन्द्रों पर छांया और ठण्डे पानी की व्यवस्था की गई है। लोकसभा क्षेत्र में स्थित संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।
कोलायत विधानसभा क्षेत्र को संवेदनशील मानते हुए व्यापक व्यवस्थाएं की गई है। अतिरिक्त सुरक्षा जब्ता तैनात किया गया है। जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में स्थापित १५७५ मतदान केन्द्रों पर १९ एरिया मजिस्ट्रेट और १७८ सैक्टर अधिकारी नजर बनाए हुए है। वहीं मतदान को लेकर पार्टियों और उम्मीदवारों के समर्थक देर रात तक विभिन्न व्यवस्थाओं में जुटे रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो