तवे सी तपती धरती पर बारिश की बूंदें गिरी

bikaner weather news: लोग गर्मी से बेहाल है। दोपहर में तपती दुपहरी में लोग घरों में दुबके रहते है। सड़कों पर कफ्र्यू सा सन्नाटा पसरा रहता है। लगातार पारा 44 डिग्री रहने का असर रविवार को दिखा और आसमान में बादल छाए। बारिश से तापमान में गिरावट आई है। इसी के साथ दिन में चली लू का प्रभाव भी कम हो गया है।

By: dinesh swami

Published: 14 Jun 2020, 07:34 PM IST

बीकानेर. 43 डिग्री के पार तापमान, सूर्य के रोद्र रूप से तवे सी तपती धरती। भट्टी बने अंचल में रविवार दोपहर बाद बादल छाने लगे। शाम होते-होते आमसान से राहत की हल्की बौछारे हुई। हालांकि बीकानेर शहर पर मामूली बूंदाबांदी होने के बाद बंद हो गई। परन्तु आसमान में छाए घने बादलों से धूप का प्रभाव समाप्त हो गया। ग्रामीण अंचल में कई जगह बारिश होने के समाचार मिले है।

अंचल बीते तीन दिन से लगातार तप रहा है। लोग गर्मी से बेहाल है। दोपहर में तपती दुपहरी में लोग घरों में दुबके रहते है। सड़कों पर कफ्र्यू सा सन्नाटा पसरा रहता है। लगातार पारा 43-44 डिग्री रहने का असर रविवार को दिखा और आसमान में बादल छाए। बारिश से तापमान में गिरावट आई है। इसी के साथ दिन में चली लू का प्रभाव भी कम हो गया है।

बीकानेर में नौतपा के दौरान पारा 47 डिग्री पर पहुंच गया था। पांच दिन तपने के बाद बारिश आने पर इलाकावासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली। पारा गिरकर ४० डिग्री पर आ गया। परन्तु नौतपा के बाद धीरे-धीरे पारा फिर चढऩा शुरू हुआ और 45 डिग्री की ओर बढ़ रहा है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned