बीकानेर में इतनी तारीख से पहले आंधी के साथ बारिश होने की संभावना

बीकानेर में इतनी तारीख से पहले आंधी के साथ बारिश होने की संभावना

Atul Acharya | Publish: Jun, 15 2019 07:04:06 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर में इतनी तारीख से पहले आंधी के साथ बारिश होने की संभावना

 

तेज धूप व उमस ने शहरवासियों को सताया
बीकानेर. बीकानेर अंचल में मौसम ने शनिवार को कई रंग दिखाए। दिन में जहां सूरज की तपिश ने लोगों को बेहाल कर दिया। वहीं दोपहर में बादलवाही की आवाजाही रही। जिससे तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार 18 जून तक 30 से 40 किलोमीटर तक धूलभरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। पिछले दो दिनों से शहरवासियों को भीषण गर्मी व लू से राहत मिलने लगी है। सुबह से ही सूरज की तेज धूप रही। सूरज दोपहर से पहले ही असर दिखाना शुरू कर देता है। हवा में नमी होने के कारण सुबह व शाम को उमस ने लोगो को परेशान कर रखा है। तपिश होने से लोग घरों में ही दूबके रहे। दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

 

 

बाजार में लोग मुंह पर कपड़ा, हेलमेट लगाकर लगाकर जाते दिखे। दोपहर दो बजे बाद बादलवाही शुरू हो गई।घरों व ऑफिस में चलने वाले कूलर व पंखे भी बेअसर साबित हो रहे है। शाम को भी तेज धूप से तो राहत मिली लेकिन हवाएं नहीं चलने से उमस ने बेहाल किया। अधिकतम तापमान ४२.६ डिग्री व न्यूनतम तापमान ३१.६ डिग्री सेल्सियस रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned