scriptBikaner Weather: heat will scorch for four days, Warning For Heat Wave | Bikaner Weather: चार दिन झुलसाएंगी गर्मी, लू भी चलेगी, मौसम विभाग की चेतावनी | Patrika News

Bikaner Weather: चार दिन झुलसाएंगी गर्मी, लू भी चलेगी, मौसम विभाग की चेतावनी

Bikaner Weather: मौसम केन्द्र ने बीकानेर सहित पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में आगामी चार दिन उष्ण लहर या हीट वेव चलने की संभावना व्यक्त की है। तेज गर्मी के चलते कई सावधानी बरतने की भी सलाह दी है।

बीकानेर

Published: March 27, 2022 12:37:13 pm

बीकानेर. Bikaner Weather: होली के बाद कुछ दिन तेज गर्मी से कुछ राहत भरे दिनों का समय अब खत्म होता दिखाई दे रहा है। जो खबरें आ रही हैं, उसके अनुसार अगले चार दिन तक गर्मी बीकानेर वासियों को बुरी तरह झुलसा सकती है। धूप की तेज तपन से बचाव के सभी साधन करके ही घर से निकलें, अन्यथा इस गर्मी आपकी त्वचा के साथ-साथ आपके पूरे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकती है।

Bikaner Weather: चार दिन झुलसाएंगी गर्मी, लू भी चलेगी, मौसम विभाग की चेतावनी
Bikaner Weather: चार दिन झुलसाएंगी गर्मी, लू भी चलेगी, मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम ने मारी पलटी

होली के समय अपेक्षा से तेज गर्मी का दौर के बाद अब फिर से मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है। तापमान फिर से चढ़ने लगा है और शनिवार को पारा चालीस डिग्री पहुंच गया। मौसम केन्द्र ने बीकानेर सहित पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में आगामी चार दिन उष्ण लहर या हीट वेव चलने की संभावना व्यक्त की है। तेज गर्मी के चलते कई सावधानी बरतने की भी सलाह दी है।

कई जगहों पर हीट वेव की भी चेतावनी

केन्द्र के अनुसार 27 मार्च को बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर में कहीं-कहीं हीट वेव चलने की संभावना है। वहीं 28, 29 व 30 मार्च को उपरोक्त जिलों के अलावा बीकानेर, जोधपुर जिलों के क्षेत्र इससे प्रभावित रहेंगे। बीकानेर की बात करें तो 14 मार्च को तापमान 40 डिग्री आ गया था। यह फाल्गुन मास के लिहाज से चार-पांच डिग्री अधिक था। यह सिलसिला लगातार 20 मार्च तक चला। इस दौरान 18 मार्च को होली के दिन पारा 42 डिग्री पर पहुंच गया था। इतनी तेज गमी ने चैत्र -बैशाख का अहसास करा दिया। पारा 21 मार्च को तापमान गिरकर 39 डिग्री पर आया जो पांच दिन तक एक-दो डिग्री ऊपर नीचे रहकर चलता रहा। अब शनिवार को फिर से सूर्य का पारा गरम होने लगा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.