scriptBikaner Weather: Monsoon Showers May Fall In Bikaner In Next 3 Days | Bikaner Weather: अगले तीन दिनों में बीकानेर में पड़ सकती है मानसूनी फुहार | Patrika News

Bikaner Weather: अगले तीन दिनों में बीकानेर में पड़ सकती है मानसूनी फुहार

Bikaner Weather: मौसम विभाग की मानें तो अगर सब कुछ सामान्य रहा और मानसून ने दिशा नहीं बदली, तो अगले तीन दिन में बीकानेर में मानसून की फुहारें पड़नी शुरू हो जाएंगी।

बीकानेर

Published: June 28, 2022 01:58:29 am

बीकानेर. करीब 44 डिग्री से ज्यादा तापमान पर गला सुखा देेेने वाली गर्मी अब लोगों के पसीने के साथ ही धैर्य छुड़ाने पर भी आमादा दिखाई देती है। पूरे जून महीने में तीन-चार दिन की राहत को छोड़ दिया जाए, तो सूर्य न केवल आग उगलता रहा, बल्कि तपती धरती भी मानों पानी की बूंदों के लिए तरसती नजर आई। जनजीवन तो चलता रहा, लेकिन दोपहर के समय सूर्य की तल्खी और गर्मी की चुभन ने जनमानस को भी खासा परेशान किया।

Bikaner Weather: अगले तीन दिनों में बीकानेर में पड़ सकती है मानसूनी फुहार
Bikaner Weather: अगले तीन दिनों में बीकानेर में पड़ सकती है मानसूनी फुहार

लोगों की उम्मीद अब मानसून की ओर टिक गई है, जो दक्षिणी दिशा से राजस्थान में प्रवेश कर रहा है। लोगों को उम्मीद है कि मानसून जल्दी ही बीकानेर पर भी मेहरबान होगा। वैसे मौसम विभाग की मानें तो अगर सब कुछ सामान्य रहा और मानसून ने दिशा नहीं बदली, तो अगले तीन दिन में बीकानेर में मानसून की फुहारें पड़नी शुरू हो जाएंगी।

झुलसती गर्मी के बीच बारिश की बूंदों का इंतजार है। यह इंतजार फिलहाल तीन दिन और करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर जिले में मानसून के एक जुलाई को प्रवेश की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं, मेघ गर्जन और वज्रपात हो सकता है। जबकि जोधपुर संभाग एवं चूरू में तीस जून को राहत की फुहारें पड़ सकती हैं। बीकानेर में सोमवार को भी झुलसाने वाला गर्म दिन रहा।

अधिकतम तापमान 44.2 रहा जबकि न्यूनतम रविवार के मुकाबले लगभग तीन डिग्री बढ़कर 31.5 डिग्री दर्ज किया गया। गर्मी का आलम यह था कि लोगों ने भी धूप से बचने के लिए पेड़ों की छांव का सहारा लिया। बाहर के लोग पार्कों में सुस्ताते नजर आए। सुबह दस बजे से ही तल्ख धूप से बचने के लिए राहगीर मुंह व सिर को कपड़े से ढंक कर निकले।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.