scriptदिन में बादलवाही, शाम को सर्द हवा | bikaner weather news | Patrika News

दिन में बादलवाही, शाम को सर्द हवा

locationबीकानेरPublished: Dec 02, 2021 09:32:36 pm

Submitted by:

Atul Acharya

दिन में बादलवाही, शाम को सर्द हवा

दिन में बादलवाही, शाम को सर्द हवा

दिन में बादलवाही, शाम को सर्द हवा

बीकानेर. मौसम का मिजाज इन दिनों अलग-अलग चल रहा है। गुरुवार को भी दिन भर बादलों की आवाजाही लगी रही। दोपहर को कहीं कहीं बूंदें भी गिरी जबकि श्रीडूंगरगढ़ में हल्की वर्षा हुई। इससे शाम को वातावरण में ठंडक बढ़ गई। जहां तीन दिन पूर्व न्यूनतम तापमान पांच डिग्री गिर गया था। वहीं अगले दिन ही वापस छह डिग्री चढ़ गया। अधिकतम पारे में भी तीन दिन के मुकाबले चार डिग्री की कमी आई है। गुरुवार सुबह से ही बादलों का डेरा लगा हुआ था। इस दौरान हल्की सर्द हवा चलती रही। सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए।
शाम करीब चार बजे बाद हल्की धूप चमकी। इससे पूर्व दोपहर को शहर के कई हिस्सों में छिटपुट बूंदें भी गिरी। सर्द हवा के चलने से दिन में भी सर्दी का अहसास बना रहा। बादलवाही एवं हवा से अधिकतम पारा बुधवार के मुकाबले एक डिग्री गिरकर २४.८ पर आ गया। वहीं न्यूनतम मामूली बढ़कर १६ डिग्री पर रहा। इससे पूर्व ३० नंवबर को अधिकतम तापमान २८.५ डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं न्यूनतम भी १०.१ डिग्री पर आ गया था।
श्रीडूंगरगढ़. दिसम्बर माह लगते ही सर्दी ने भी दस्तक दे दी है। बुधवार को क्षेत्र में सर्दी का असर देखने को मिला ओर तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। सर्दी से बचाव के लिए क्षेत्रवासियों ने गर्म कपड़ों ओर अलाव का सहारा लिया। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नही हुए दोपहर को करीब तीन बजे कस्बे में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। ग्रामीण क्षेत्र में अल सुबह हल्का कोहरा भी देखने को मिला। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आगामी दो-तीन दिनों में सर्दी का सितम बढऩे की आशंका जताई जा रही है।

बज्जू. गुरुवार को लगातार दूसरे दिन बज्जू क्षेत्र में सूरज बादलों की ओट में छिपा रहा। सुबह हल्की बूंदाबांदी होने से सर्दी का असर धीरे-धीरे बढऩे लगा है। इसके चलते जगह-जगह लोग अलाव तापते भी नजर आ रहे हैं। सर्दी के कारण बाजार में गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी है तो गांव से आने वाली बसों में भी सवारिया बहुत कम नजर आ रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो