scriptbikaner weather news | बीकानेर- मौसम विभाग के अनुसार 14 मई तक... | Patrika News

बीकानेर- मौसम विभाग के अनुसार 14 मई तक...

बीकानेर- मौसम विभाग के अनुसार 14 मई तक...

बीकानेर

Published: May 10, 2022 09:07:47 pm

बीकानेर. अंचल सहित प्रदेश का पूरा पश्चिमी भाग लू की चपेट में आया हुआ है। यही मौसम आगामी चार दिन तक रहने की संभावना जताई जा रही है। बीकानेर इससे अछूता नहीं है। यहां पर लगातार पिछले तीन-चार दिन से पारा 45 डिग्री के ऊपर ही चल रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि 14 मई तक तक उत्तरी पश्चिमी जिलों में कहीं कहीं अति उष्ण लहर चलने की आशंका है। इनमें बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में तेज लू चल सकती है। वहीं बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, जालौर, पाली, चूरू जिले भी लू की चपेट में रहेंगे। मंगलवार सुबह से ही तपन बढ़ने लगी थी। दोपहर तक सड़कें सूनसान नजर आई और तपन इतनी थी कि गर्म तवे जैसा अहसास होने लगा। धूप असहनीय लग रही थी। बाजारों में भी दोपहर को ग्राहकी न के बराबर थी। दुकानदार सुस्ताते नजर आए। वहीं गन्ना, लस्सी व फल के रसों की दुकानों में राहगीर अपनी प्यास बुझाते रहे। बीकानेर में मंगलवार को अधिकतम 45.6 एवं न्यूनतम 26.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
बीकानेर- मौसम विभाग के अनुसार 14 मई तक...
बीकानेर- मौसम विभाग के अनुसार 14 मई तक...
बळती बळती चाली, 46 पार
बीकानेर. इन दिनों दिन भर गर्म हवाओं ने जनजीवन को बेहाल कर रखा है। पारा नीचे जाने का नाम ही नहीं ले रहा है। दक्षिणी पश्चिमी हवाओं से गर्मी का असर ज्यादा हो रहा है। सोमवार को ऐसे ही हालात बने रहे। हालत यह थी कि रविवार के मुकाबले अधिकतम पारा एक डिग्री बढ़कर 46.2 डिग्री पर आ गया। वहीं न्यूनतम लगभग बराबर रहकर 28.2 दर्ज किया गया। सुबह आठ बजे बाद से ही धूप चढने के साथ ही तेज गर्मी का अहसास होने लगा था। ग्यारह बजे तक तपन इतनी तेज लगने लगी कि धूप असहनीय सी लगने लगी थी। दोपहर तक तो सड़क से भट्टी जैसी तपन महसूस होने लगी। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार आगामी पूरे प्रदेश में लू का असर रहेगा। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, नागौर, जैसलमेर, जालौर जिलों में उष्ण व कहीं-कहीं अति उष्ण लहर चलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.