बीकानेर में बारिश, ओले भी गिरे

बीकानेर. अंचल में सोमवार को दोपहर बाद फिर मौसम पलट गया। शहरी क्षेत्र में शाम को करीब १५ मिनट तक बारिश हुई, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरे।

By: Atul Acharya

Published: 13 May 2019, 08:51 PM IST

बीकानेर. अंचल में सोमवार को दोपहर बाद फिर मौसम पलट गया। शहरी क्षेत्र में शाम को करीब १५ मिनट तक बारिश हुई, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले गिरे। शहर में करीब ०.४ मिमी बारिश रेकार्ड की गई। दिन में तेज गर्मी और पारा ४० डिग्री के पार पहुंच गया, लेकिन बारिश के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक आंधी व बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान ४०.४ डिग्री व न्यूनतम तापमान २७ डिग्री सेल्सियस रहा।

 

 

बदले मौसम के मिजाज से किसान से चिंतित

खाजूवाला. क्षेत्र में पिछले दो तीन दिन से बदल रहे मौसम के मिजाज को देखकर किसानों की चिंताएं बढऩे लगी है। बदले मौसम के मिजाज को देखकर इन दिनों समर्थन मूल्य खरीद केंद्रों पर किसानों की भीड़ नजर आने लगी है। खराब मौसम को देखकर कई किसान अपने फसल को बिक्री के लिए बाजारों में लेकर पहुंच रहे हैं। क्रय विक्रय सहकारी समिति के व्यवस्थापक सुनील कुमार ने बताया कि खाजूवाला के खरीद केंद्र पर सोमवार तक सरसों की 5838 क्विंटल खरीद की जा चुकी है तो चने की 1123 क्विंटल खरीद की गई है। उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य पर खरीदी फसल का भुगतान जल्द ही किसानों के बैंक खाते में जमा करवाया जाएगा।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned