शहर में उमस ने किया बेहाल, नोखा में बारिश से राहत

शहर में उमस ने किया बेहाल, नोखा में बारिश से राहत

Atul Acharya | Updated: 22 Jul 2019, 10:11:24 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

Bikaner Weather- अंचल में बरसात से एक दिन की राहत के बाद अब दो दिन से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। तापमान बढऩे के साथ ही उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा है

शहर में उमस ने किया बेहाल, नोखा में बारिश से राहत

बीकानेर. अंचल में बरसात से एक दिन की राहत के बाद अब दो दिन से लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। तापमान बढऩे के साथ ही उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा है। वहीं नोखा में रविवार शाम को फिर से बरसात होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिन का पारा एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ ४१.५ डिग्री हो गया तो रात का पारा भी १.७ डिग्री चढ़कर २९.५ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। रविवार को बीकानेर शहर में सुबह से ही मौसम साफ होने के कारण गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था।

 


तेज तपिश और बंद हवा के कारण लोग पसीने से तर-बतर नजर आए। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया गर्मी बढ़ती रही। दोपहर को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शाम होते-होते फिर से लोग घरों, प्रतिष्ठानों और ऑफिसों से बाहर आए। जिससे बाजार में फिर से रौनक दिखी। शाम को चली हवा ने भी गर्मी का असर कुछ कम किया, जिससे राहत मिली।

 

 

बारिश ने दी राहत
नोखा. कस्बे में रविवार शाम बारिश हुई। जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। बारिश के बाद मौसम सुहावना होने से बाजारों में भी रौनक देखने को मिली। इससे पूर्व दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रही और लोग गर्मी व उमस से परेशान नजर आए। बारिश में नहाकर बच्चों ने आनंद उठाया।

 

 

पूनरासर व माणकासर में जमकर बरसे बादल
सूड़सर. समीपस्थ गांव पूनरासर व माणकासर में रविवार शाम को बादल जमकर मेहरबान हुए। दोनों गांवों में झमाझम बारिश से खेतों में पानी भर गया। जोरदार बारिश होने पर किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर नजर आई। इसके अलावा पूनरासर व सेरूणा के मध्य भी रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया और गर्मी से आमजन को राहत मिली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned