scriptउच्च रक्तचाप दिवस पर जांचा ब्लड प्रेशर | bikaner- World Hypertension Day | Patrika News

उच्च रक्तचाप दिवस पर जांचा ब्लड प्रेशर

locationबीकानेरPublished: May 18, 2019 12:21:37 pm

Submitted by:

Atul Acharya

बीकानेर. औषध विभाग एस पी मेडिकल कॉलेज और इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से शुक्रवार को उच्च रक्तचाप दिवस पर पीबीएम अस्पताल के मेडिसिन विभाग के न्यू ओपीडी ब्लॉक में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया।

bikaner- World Hypertension Day

उच्च रक्तचाप दिवस पर जांचा ब्लड प्रेशर

बीकानेर. औषध विभाग एस पी मेडिकल कॉलेज और इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से शुक्रवार को उच्च रक्तचाप दिवस पर पीबीएम अस्पताल के मेडिसिन विभाग के न्यू ओपीडी ब्लॉक में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में चिकित्सा अधिकारियों, रेजिडेंटस, मेडिकल एवं नर्सिंग विद्यार्थी, कर्मचारी तथा हॉस्पिटल में भर्ती मरीज व उनके परिजनों के ब्लड प्रेशर की जांच की गई। आमजन में जागरूकता को लेकर कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ. एचएस कुमार औषध विभाग, विभागाध्यक्ष डॉ. एल ए गौरी, अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल, डॉ. बीके गुप्ता, राजेंद्र जोशी आदि उपस्थित थे।

निशुल्क चिकित्सा शिविर आज
बीकानेर. मोहता आई सेंटर में शनिवार को सुबह नौ बजे से दोपहर १२ बजे तक निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद मोहता मोतियाबिंद, काला पानी, शूगर की वजह से रेटिना पर प्रभाव का उपचार, सिरदर्द व माइग्रेन से संबंधित रोगियों का उपचार कर परामर्श देंगे। मोतियाबिंद व काला पानी से पीडि़त मरीजों के ऑपरेशन निशुल्क किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो