बीकानेर के धोरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बाइक राइड

युवाओं को हेलमेट के प्रति जागरूक करने और बीकानेर के धोरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मोटरसाइकिल रैली (बाइक राइड) निकाली गई।

By: dinesh swami

Published: 12 Nov 2017, 10:31 AM IST

बीकानेर. युवाओं को हेलमेट के प्रति जागरूक करने और बीकानेर के धोरों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बीकानेर सिटी ब्लॉग ग्रुप व बीकानेर ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से शनिवार को मोटरसाइकिल रैली (बाइक राइड) निकाली गई। इस रैली में 150 से अधिक राइडर्स ने भाग लिया।

 

यह रैली रवीन्द्र रंगमंच के सामने कैफे से रवाना होकर अम्बेडकर सर्किल, तुलसी सर्किल, जूनागढ़ फ ोर्ट, म्यूजियम सर्किल, पंचशती सर्किल, मूर्ति सर्किल, व्यास कॉलोनी गुरुद्वारा होते हुए शिवबाड़ी धोरों तक गई। वहां बाइक राइडरों ने धोरों में सनसेट पॉइंट पर नि:शुल्क फोटोग्राफी की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे। बीकानेर सिटी ब्लॉग ग्रुप की ओर से बाइक राइड रैली के बाद अब 16 दिसंबर को भाटी डेजर्ट कैम्पस में बीकानेर ड्यून्स फेस्टिवल का आयोजन होगा।

 

 

मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आज
बीकानेर. मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे। कार्यवाहक जिला निर्वाचन अधिकारी यशवंत भाकर ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य अर्हता एक जनवरी 2018 के आधार पर करवाया जा रहा है।

 

इस शृंखला में रविवार को जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर सुबह 9 से शाम 6 बजे तक विशेष शिविर आयोजित होंगे। शिविरों में बूथ लेवल अधिकारी आवेदन पत्र प्राप्त करेंगे। विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी आवंटित विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए निर्धारित प्रारूप में सूचना उपलब्ध करवाएंगे।

 

उन्होंने बताया कि अधिकारियों को निरीक्षण किए गए मतदान केन्द्रों की संख्या एवं नाम, निरीक्षण किए गए मतदान केन्द्र पर बूथ लेवल अधिकारी का नाम मय पद तथा निरीक्षण विवरण से संबंधित सूचना देनी होगी।

 

अनुपस्थित मिलने पर होगी कार्रवाई
अधिकारियों द्वारा जिले के मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान यदि कोई बीएलओ अनुपस्थित पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned