बाइक चोर पकड़ा, 11 बाइक बरामद

नयाशहर पुलिस की कार्रवाई

By: Jaiprakash

Updated: 15 Sep 2020, 10:03 AM IST

बीकानेर। नयाशहर पुलिस ने शहर से बाइकों की चोरी करने पर एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही से आधा दर्जन से अधिक बाइक बरामद की है। आरोपी को सोमवार सुबह न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

नयाशहर सीआई भवानीसिंह राठौड़ ने बताया कि बंगलानगर में एफसीआई गोदाम के पीछे रहने वाले राजू प्रजापत को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से ११ बाइक बरामद की गई है। आरोपी ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों से बाइक की चोरी की है।

यहां-यहां से चुराई बाइक
आरोपी ने मुक्ताप्रसाद कॉलोनी, कोटगेट दरवाजा, रतनबिहारी पार्क, मॉर्डन मार्केट, जयनारायण व्यास कॉलोनी, सुपर मार्केट आदि क्षेत्रों से बाइक चुराई हैं। आरोपी ने अब तक चोरी की ११ वारदातें स्वीकार कर ली है। शहर में अन्य चोरी की वारदातें खुलने की उम्मीद है।

ऐसे आया पकड़ में
नयाशहर थाना क्षेत्र में हाल ही में हुई तीन-चार बाइक चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर पवनकुमार मीणा, सीओ सिटी सुभाष शर्मा एवं नयाशहर सीआइ भवानीसिंह राठौड़ के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल गजेन्द्रसिंह, कांस्टेबल रामनिवास, भुरसिंह, मांगीलाल एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय की साइबर सेल के कांस्टेबल दिलीपसिंह की टीम गठित की गई। चोरी की वारदातों को खोलने में हैडकांस्टेबल गजेन्द्रसिंह व कांस्टेबल दिलीप सिंह की भूमिका अहम रही। हाल ही में ही चोरी की वारदातों में पुलिस को राजू के मोबाइल की लोकेशन आ रही थी। इस पर पुलिस ने इसको गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने वारदातें स्वीकार कर ली।


चोरी की आदत से है लाचार
सीआई राठौड़ ने बताया कि राजू चोरी करने की आदत से लाचार है। वह खुद की दिन में रेकी करता है और मौका पाकर बाइक चुरा ले जाता है। वह चोरी की बाइक को गांवों में औने-पौने दाम में बेच देता है। बाइक बेचने से मिलने वाले रुपयों से वह अय्याशी करता है। वह पिछले काफी समय से चोरी की वारदातें कर रहा हैं। आरोपी की चोरी की गाडिय़ां किस-किस को बेची इै, इस बारे में पता लगा रही है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned