भाजपा पार्षदों ने घेरा आयुक्त को, तीन घंटे तक रखा कमरे में बैठाए

Anushree Joshi

Publish: Nov, 15 2017 11:29:14 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
भाजपा पार्षदों ने घेरा आयुक्त को, तीन घंटे तक रखा कमरे में बैठाए

साधारण सभा के कार्यवाही विवरण को लेकर जताया विरोध, लिखित आश्वासन पर माने पार्षद

नगर निगम प्रशासन की कार्यशैली से असंतुष्ट चल रहे भाजपा के कुछ पार्षदों का आक्रोश मंगलवार को फूट पड़ा। पार्षदों ने निगम आयुक्त निकया गोहाएन का उनके ही कक्ष में घेराव किया और करीब तीन घण्टे तक बैठाए रखा।

 

साधारण सभा कार्यवाही के विवरण को लेकर नाराज भाजपा पार्षदों ने आयुक्त को खरी-खरी सुनाई। बाद में आयुक्त ने कार्यवाही का विवरण १६ नवम्बर तक जारी करने का लिखित आश्वासन दिया। इस पर शाम करीब पांच बजे शुरू किया गया घेराव रात आठ बजे बाद खत्म किया गया।

 

भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाया कि निगम प्रशासन साधारण सभा बैठक की कार्यवाही के विवरण को पूर्ण रूप से जारी नहीं कर रहा है। सभा में कई पार्षदों के दिए सुझाव व उठाए गई समस्याएं कार्यवाही विवरण में नहीं हैं। घेराव व विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा पार्षदों ने कक्ष को अंदर से बंद कर लिया।

 

वे आयुक्त के समक्ष बैठे रहे व इस बात पर अडे रहे कि जब तक साधारण सभा की कार्यवाही का विवरण जारी नहीं होता है, वे आयुक्त को बाहर नहीं जाने देंगे। आयुक्त शीघ्र पूरा विवरण उपलब्ध करवाने की बात कहते रहे, लेकिन भाजपा पार्षद उसी समय विवरण उपलब्ध करवाने पर अडे रहे। इस दौरान निगम उपायुक्त डॉ. राष्ट्रदीप यादव भी मौजूद थे।

 

यह दिया आश्वासन
आयुक्त गोहाएन ने लिखित में दिए आश्वासन में बताया कि 8 मई, 2017 की बोर्ड बैठक की कार्यवाही का विवरण जारी कर दिया जाएगा। वहीं 11 व 12 अक्टूबर को हुई बोर्ड बैठक की संशोधित कार्यवाही का विवरण बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग देखकर अथवा छूटे हुए कार्यवाही विवरण को सम्मिलित कर जारी कर दिया जाएगा।

 

भविष्य में बोर्ड बैठक की कार्यवाही विवरण को अक्षरश: जारी करने का भी आश्वासन दिया। वहीं दशहरा महोत्सव आयोजन करने वाली समितियों को अनुदान राशि के भुगतान का प्रकरण वित्त समिति के समक्ष रखते हुए निर्णय अनुरूप कार्यवाही करने का आश्वासन भाजपा पार्षदों को दिया गया।

 

ये रहे उपस्थित
घेराव के दौरान उप महापौर अशोक आचार्य, पार्षद भगवती प्रसाद गौड़, राजेन्द्र कुमार शर्मा, दिनेश उपाध्याय, गिरिराज जोशी, मोहम्मद ताहिर, जमन लाल गजरा, जगदीश मोदी, अजय सिंह राजपुरोहित, पार्षद प्रतिनिधि शंभू गहलोत, पंकज गहलोत, मधु शर्मा, महेन्द्र सिंह, मण्डल अध्यक्ष आनन्द सोनी आदि उपस्थित थे।

 

ये आरोप लगाए
घेराव के दौरान भाजपा पार्षदों ने कहा कि दो दिन चली साधारण सभा के दौरान पार्षदों ने स्वच्छ भारत मिशन, शहर में बन रही अवैध बिल्डिंग, सीवर लाइन समस्या, घरों में शौचालय निर्माण, सफाई सहित आमजन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर सुझाव रखे, लेकिन निगम की ओर से जारी कार्रवाई विवरण में ये सुझाव नहीं है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned