शहर से ग्रामीण क्षेत्रों तक भाजपा का विरोध प्रदर्शन

मुंह पर काले मास्क, हाथों पर काली पट्टी बांध प्रदेश सरकार की कार्यवाही का विरोध

By: Vimal

Published: 09 Jun 2021, 07:06 PM IST

बीकानेर. जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर और अन्य पार्षदों के निलंबन के विरोध में मंगलवार को शहर और देहात भाजपा ने मंडल स्तर पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया और निलंबन की कार्यवाही को अलोकतांत्रिक बताया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मुंह पर काले मास्क लगाकर, काले रंग की टी शर्ट पहनकर और हाथों पर काली पट्टी बांधकर प्रदेश सरकार का विरोध किया।

शहर भाजपा की ओर से आठो मंडल स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं निगम में भाजपा पार्षदों ने महापौर और उप महापौर के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पर धरना देकर विरोध जताया। शहर भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के अनुसार शहर में मंडल स्तर पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से की गई निलंबन की कार्यवाही पर कड़ा ऐतराज जताया गया।

 

मंडल स्तर पर विरोध प्रदर्शन
भाजपा की ओर से मंडल स्तर पर किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान रानी बाजार मंडल की ओर से गौतम सर्किल जय नारायण व्यास कॉलोनी, गंगाशहर मंडल की ओर से गांधी चौक गंगाशहर, गोपेश्वर मंडल की ओर से कुम्हारों को मोड गंगाशहर, लालगढ़ मंडल की ओर से 3 नम्बर चौराहा, मुक्ता प्रसाद नगर, जूनागढृ मंडल की ओर से निगम कार्यालय के समक्ष, जस्सूसर मंडल की ओर से जस्सूसर गेट के बाहर, नयाशहर मंडल की ओर से कोटगेट पर और पुराना शहर मंडल की ओर से मोहता चौक में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, जेठमल नाहटा, चन्द्र प्रकाश गहलोत, विनोद करोल, अजय खत्री, मुकेश कुमार ओझा, कमल आचार्य, दिनेश महात्मा के नेतृत्व में भाजपा नेता सत्य प्रकाश आचार्य, अशोक प्रजापत, मनीष आचार्य, डॉ. अशोक मीणा, अनिल शुक्ला, विजय आचार्य, मधुरिमा सिंह, सुमन छाजेड़, गोकुल जोशी, शिव कुमार रंगा, श्याम सुंदर चौधरी सहित भाजपा पदाधिकारी, पार्षद और कार्यकर्ता शामिल रहे।

 

पैदल मार्च निकाल जताया विरोध
देहात भाजपा की ओर से सभी मंडलों में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत के नेतृत्व में कृषि मंडी से भीमसेन चौधरी सर्किल तक पैदल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। पैदल मार्च में पूर्व संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहे। हाथो में तख्तिया लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने निलंबन की प्रक्रिया पर विरोध दर्ज करवाया। सारस्वत ने कहा कि राज्य सरकार ने राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर निलंबन की अलोकतांत्रिक कार्यवाही की है। कानून का दुरुपयोग किया है।
डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने कहा नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस जीत नहीं पाई उसी की बौखलाहट इस कदम में साफ झलकती है। विरोध प्रदर्शन में कुम्भाराम सिद्ध, शिव प्रजापत, देवीलाल मेघवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष भागीरथ मु्ण्ड , जसराज सीवर विक्रम सिंह, रविन्द्र जाजड़ा, नरेश सारस्वत, अरविंद चारण आदि शामिल रहे

BJP
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned