संगठन के कार्य का मूल आधार सक्रिय कार्यकर्ता

शहर भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक- राजनैतिक प्रस्ताव पारित, प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आवाज उठाने की बनाई रणनीति

By: Vimal

Updated: 12 Jul 2021, 05:35 PM IST

बीकानेर. शहर भाजपा जिला कार्यसमिति की रविवार को हुई बैठक में प्रदेश सरकार का सड़कों पर उतरकर विरोध करने और पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने का खाका तैयार किया गया। वर्ष 2023में होने वाले चुनावों को मद्देनजर रखते हुए बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख तक मजबूती प्रदान करने के लिए प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में बूथ को आधारभूत इकाई बताते हुए सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समितियां और पन्ना प्रमुख की नियुक्ति का आह्वान किया गया।

कार्यसमिति की बैठक में जहां प्रदेश सरकार के जनविरोधी निर्णयों का मुखर होकर विरोध करने, जरुरत पड़े तो सड़कों पर उतरने का भी निर्णय लिया गया। इस दौरान राजनैतिक और स्थानीय समस्याओं पर आधारित प्रस्ताव रखे गए व पारित किए गए। रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ भवन में हुई बैठक का शुभारंभ भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉॅ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्वलन, पुष्पांजलि तथा वंदे मातरम गीत से हुआ। बैठक चार सत्रों में हुई।

 

आपसी लड़ाई में उलझी प्रदेश सरकार
बैठक में प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया ने कहा कि प्रदेश सरकार की आपसी लड़ाई के कारण प्रदेश में विकास ठप है और सरकार को आम आवाम की कोई चिंता नहीं है। पूनिया ने कहा कि संगठन के कार्य का मूल आधार सक्रिय कार्यकर्ता ही है। भाजपा जिला प्रभारी ओम सारस्वत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासित, राष्ट्रहित के प्रति संकल्पित और समर्पित कार्यकर्ता हैं। उन्होंने मंडल और मोर्चा अध्यक्षों से अति शीघ्र कार्यकारिणी का गठन करने की बात कही। भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने सभी अतिथियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत किया।

 

सांसद, विधायक और महापौर शामिल नहीं

शहर भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में अपेक्षित होने के बाद भी बीकानेर पूर्व विधायक सिद्धि कुमारी और निगम महापौर सुशीला कंवर शामिल नहीं हुई। बताया जा रहा है कि महापौर कार्यक्रमों की व्यस्तता के कारण कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं हो पाई। सांसद अर्जुनराम मेघवाल भी दिल्ली से बाहर होने के कारण बैठक में शामिल नहीं हो पाए। महापौर, विधायक और सांसद बैठक में अपेक्षित थे। वहीं पूर्व विधायक सिद्धि कुमारी के बैठक में शामिल नहीं होने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया।

 

ये रहे अपेक्षित

जिला कार्यसमिति बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष व महामंत्री, मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, विशेष आमंत्रित सदस्य, प्रकल्प व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, विधायक, महापौर और सांसद अपेक्षित थे। सत्य प्रकाश आचार्य, मोहन सुराणा, मुमताज अली भाटी, डॉ. मीना आसोपा, महावीर रांका, भगवान सिंह मेडतिया, भानु व्यास, डॉ. सुषमा बिस्सा, अशोक प्रजापत, मनीष आचार्य, नरेश नायक, सुमन छाजेड़,मधुरिमा सिंह सहित अपेक्षित पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

BJP
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned