scriptछोटी नाल गांव की रोही में मिला बम | bomb found in rohi | Patrika News

छोटी नाल गांव की रोही में मिला बम

locationबीकानेरPublished: Jul 23, 2021 08:44:03 pm

Submitted by:

Atul Acharya

मिट्टी के थैलों से बनाया सुरक्षा घेरा, सेना को किया सूचित
 

छोटी नाल गांव की रोही में मिला बम

छोटी नाल गांव की रोही में मिला बम

बीकानेर/नाल। नाल थाना क्षेत्र के छोटी नाल गांव में स्थित एक खेत में बमनुमा वस्तु मिली। बम की सूचना पर नाल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने जहां बम मिला उसके १०० मीटर के दायरे को सील कर दिया। बम के बारे में पुलिस के उच्चाधिकारियों, जिला प्रशाासन एवं सेना के अधिकारियों को सूचना दी। नाल सीआइ विक्रमसिंह चारण ने बताया कि छोटी नाल गांव निवासी मांगूराम के खेत में बम मिला है। बम होने की सूचना किसी रेवड़ चराने वाले ने मांगूराम को दी। शुक्रवार सुबह खेत में बम होने की सूचना मिली। बम को मिट्टी के थैलों से कवर कर आसपास के क्षेत्र को खाली करवाया। बम की सूचना जिला कलक्टर के साथ-साथ सेना के बम निष्क्रिय दस्ते को सूचना दी है। जब सेना का बम निरोधक दस्ता आकर बम निष्क्रिय नहीं करता तब तक वहां सुरक्षा के लिए सिपाहियों को तैनात किया गया है। कम कितना पुराना है और कितनी क्षमता है इसका पता सेना का बम निरोधक दस्ता ही बता पाएगा।
बुवाई का समय
सीआइ ने बताया कि वर्तमान में बरसात का मौसम है। ग्रामीण खेतों में सूड व सफाई का काम कर रहे हैं। ऐसे में खेतों में सूड करते समय जमीन में धंसे बम मिल रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार बम वर्षों पुराने हो सकते हैं।
२१ दिन पहले भी मिला था बम
हाल में दो जुलाई को गेबना पीर रोड पर चावड़ा बस्ती निवासी अर्जुनङ्क्षसह के खेत में सूड करते समय बम मिला।। इससे पहले १६ फरवरी को गेबना पीर सड़क मार्ग के किनारे बम मिला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो