सुजानदेसर ट्रीटमेंट प्लांट में मिला लापता युवक का शव

Anushree Joshi

Publish: Oct, 13 2017 10:14:52 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
सुजानदेसर ट्रीटमेंट प्लांट में मिला लापता युवक का शव

treatment plantपुलिस को सुजानदेसर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की डिग्गी में युवक का शव तैरता हुआ मिला

घर से लापता हुए एक युवक का शव गुरुवार की सुबह सुजानदेसर स्थित ट्रीटमेंट प्लांट की डिग्गी में तैरता मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को वहां डिग्गी के पास चप्पलें पड़ी मिली। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकलवाया। मृतक की पहचान गंगाशहर पुरानी लाइन निवासी मुकेश मेघवाल के रूप में हुई। एएसआई रणजीतसिंह ने बताया कि गंगाशहर पुरानी लाइन क्षेत्र निवासी छगनलाल मेघवाल का १८ वर्षीय पुत्र मुकेश बुधवार शाम को घर से निकल गया।

 

परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। इस संबंध में परिजनों ने गंगाशहर थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई। गुरुवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सुजानदेसर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की डिग्गी में एक युवक का शव तैर रहा है। पुलिस वहां पहुंची तो डिग्गी के पास चप्पलें पड़ी हुई थी। बाद में पुलिस ने गोताखोर गोविंद प्रजापत को बुलाया। उसकी मदद से शव को बाहर निकलवा कर पीबीएम की मोर्चरी में भेजा। बाद में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस संबंध में मृतक के भाई पवन मेघवाल की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

कई दिनों से था बैचेन
एएसआई ने बताया कि परिजनों के अनुसार मुकेश दो तीन दिन से बीमार था। पढ़ाई में कमजोर होने के साथ-साथ पिछले कई दिनों से मानसिक तनाव में था। बुधवार रात को वह शाम को बिना बताए घर से निकल गया।

 

अनदेखी से हो रहे हादसे
भागीरथ नंदिनी संस्था के अध्यक्ष मिलन गहलोत ने घटना पर रोष जताया और कहा कि नगर निगम महापौर, यूआईटी चेयरमैन और जिला कलक्टर को कई बार ज्ञापन देकर तारबंदी और लाइट की व्यवस्था कराने तथा सुरक्षा के लिए कर्मचारी तैनात करने की मांग की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

 

श्रीखाटू श्याम मंदिर में चोरी
चोरों ने शहर में आमजन और पुलिस की नाक में दम कर रखा है। चोर आए दिन दुकान व घर को निशाना बना रहे हैं। इस बार चोरों ने भगवान को भी नहीं बख्शा। चोर जयपुर रोड़ पर स्थित श्री खाटू श्यामजी मंदिर से लाखों रुपए के जेवरात व दानपात्र से नकद राशि चोरी कर ले गए। घटना मंगलवार रात की है। बुधवार को श्रीश्याम संकीर्तन समिति के महासचिव वेदप्रकाश बंसल ने बताया कि मंगलवार रात को अज्ञात चोर खाटू श्याम मंदिर के मुख्य दरवाजे एवं निज मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुसे।

 

चोरों ने श्याम बाबा की प्रतिमा को पहनाए सोने-चांदी के जेवरात, छत्र एवं दानपात्र में रखी नकदी चोरी कर ली। बुधवार सुबह पुजारी ने मंदिर खोला तो उनके होश उड़ गए। जेएनवीसी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned