scriptसड़के खोदकर भूले, आए दिन हो रहे हादसे | Broken road in bikaner sub city gangashahar | Patrika News

सड़के खोदकर भूले, आए दिन हो रहे हादसे

locationबीकानेरPublished: May 01, 2019 08:29:01 pm

Submitted by:

Atul Acharya

गंगाशहर. उपनगरीय क्षेत्र गंगाशहर में आरयूआइडीपी की ओर से सीवरेज लाइन डालने और पीएचइडी की ओर से पीने के पानी की पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़को की सूध नहीं लेने से आम लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Broken road in bikaner sub city gangashahar

सड़के खोदकर भूले, आए दिन हो रहे हादसे

गंगाशहर. उपनगरीय क्षेत्र गंगाशहर में आरयूआइडीपी की ओर से सीवरेज लाइन डालने और पीएचइडी की ओर से पीने के पानी की पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़को की सूध नहीं लेने से आम लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य मार्गो पर खोदे गड्ढो की बेतरतीब भराई से आए दिन वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे है। गंगाशहर में महावीर चौक से कुम्हारों की मोड तक सर्पिलाकार तरीके से सडक की खुदाई से आवागमन के लिए सडक का थोड़ा सा ही हिस्सा बचा है। यहां सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए है। पिछले कुछ दिनों में इन गड्ढो में रेत डालने से वाहन चालक अनियंत्रित होकर चोटिल हो रहे है।
बीकानेर शहर से उपनगर को जोडऩे वाले इस एकमात्र मुख्य मार्ग से गंगाशहर, भीनासर, किसमीदेसर, सुजानदेसर आदि क्षेत्रों के हजारों वाशिंदे रोजाना यहां से आवागमन करते है। कमोबेश यही स्थिति गंगाशहर से सुजानदेसर की ओर जाने वाले मार्ग की है। यहां चांदमल बाग से राम झरोखा चौराहे तक की सडक पिछले कई महिनों से बदहाल स्थिति में है। यहां के वाशिंदो की शिकायत है कि शाम को यहां इतनी धूल उड़ती है कि सांस लेने में दिक्कत होती है। घरों में धूल ही धूल हो जाती है। इस समस्या के बारे में जिला प्रशासन एवं आरयूआइडीपी को कई बार अवगत करवाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
इनका कहना है
लोकसभा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद सड़को के रि-स्टोरेशन का काम शुरू हो जाएगा। जिला कलक्टर की ओर से पिछले दिनों निरीक्षण के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों को दूरस्त करने के निर्देश पीएचइडी और आरयूआइडीपी को दिए है।
डी.के. मित्तल, अधीक्षण अभियंता, आरयूआइडीपी बीकानेर

ट्रेंडिंग वीडियो