scriptडिग्गी में गिरने से भाई-बहन की मौत, पानी खाली कर दोनों के शव निकाले | Patrika News
बीकानेर

डिग्गी में गिरने से भाई-बहन की मौत, पानी खाली कर दोनों के शव निकाले

शाम को घटना का पता चला, तो मौके पर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए

बीकानेरJun 21, 2024 / 01:45 am

Hari

श्रीडूंगरगढ़. बिग्गा की रोही स्थित एक खेत में पानी से भरी हुई डिग्गी।

बिग्गा गांव की रोही की घटना, परिवार में पसरा मातम

श्रीडूंगरगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव बिग्गा की रोही स्थित एक खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से 13 वर्षीय भाई व 11 वर्षीय बहन की मौत हो गई। थानाधिकारी इन्द्र कुमार ने बताया कि बिग्गा गांव की रोही में बालाराम तावणियां के खेत को इंदपालसर गुसाईंसर निवासी मोटाराम नैण ने काश्त पर ले रखा था। गुरुवार को काश्तकार मोटाराम व उसकी पत्नी अपने छोटे बच्चे के साथ रिश्तेदार के यहां गए थे। पीछे ढाणी में उसके तीन बच्चे थे। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 11 बजे मोटाराम की 11 वर्षीय पुत्री सुमन व 13 वर्षीय पुत्र गोपीराम खेलने के लिए गए। इसी दौरान दोनों बच्चे खेत में बनी पानी से भरी डिग्गी में डूब गए। शाम को घटना का पता चला, तो मौके पर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। एसआई इंद्रलाल शर्मा व हैड कांस्टेबल ओमदान भी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। डिग्गी काफी गहरी होने के कारण तैराकों को मौके पर बुलाया गया और डिग्गी को खाली करवाया गया। इसके बाद काफी मशक्कत के बाद डिग्गी से बच्ची सुमन का शव निकाला गया। देर रात को बालक गोपीराम का शव निकाल लिया गया। बिग्गा सरपंच जसवीर सारण, संतोष ओझा, महेंद्र ङ्क्षसह,पटवारी राकेश जाखड़ सहित ग्रामीण भी मौके पर मौजूद रहे।
डिग्गी से दूर थी ढाणी

जानकारी के अनुसार काश्तकार मोटाराम ने बालाराम तावणियां के खेत में डिग्गी से काफी दूर अपनी ढाणी बना रखी थी और बच्चों सहित परिवार के साथ ढाणी में रहता था। सम्भवत: खेलते हुए बच्चे डिग्गी के पास पहुंचे थे। घटना के बाद परिवार के सदस्यों में कोहराम मच गया।
एसडीआरएफ टीम बुलाई

जानकारी के अनुसार मोटाराम की 11 वर्षीय पुत्री सुमन ओर 13 वर्षीय पुत्र गोपीराम ढाणी से गायब थे और एक बच्चा ढाणी में ही था। 11 वर्षीय सुमन का शव तो डिग्गी में मिल गया, लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी बच्चे गोपीराम का पता नहीं चला। उसके भी डिग्गी में डूबने की आशंका के चलते बीकानेर से एसडीआरएफ की टीम बुलाई। टीम के पहुंचने से पहले ही दोनों बच्चों का शव निकाल लिया व उपजिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

Hindi News/ Bikaner / डिग्गी में गिरने से भाई-बहन की मौत, पानी खाली कर दोनों के शव निकाले

ट्रेंडिंग वीडियो