scriptकोरोना के बीच इस भाई ने निभाया ये फर्ज, नहीं दे सका बहन को अंतिम विदाई | Brother could not give last farewell to sister in bikaner | Patrika News

कोरोना के बीच इस भाई ने निभाया ये फर्ज, नहीं दे सका बहन को अंतिम विदाई

locationबीकानेरPublished: Mar 31, 2020 01:24:21 pm

Submitted by:

dinesh

कोरोना वायरस के बीच एक ऐसा हीरो जिसने पहले ड्यूटी निभाई और अपनी बहन को अंतिम विदाई भी नहीं दे सका…

bikaner.jpg
बीकानेर। कोरोना वायरस के बीच एक ऐसा हीरो जिसने पहले ड्यूटी निभाई और अपनी बहन को अंतिम विदाई भी नहीं दे सका। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते बीकानेर में शहर की सड़कों और बाजारों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा हैं। ऐसे में एक भाई ने अपनी बहन को तवजों देने से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रखने के लिए अपना फर्ज निभाया।
जी हां, मिलिए बीकानेर में नगर निगम के फायरमैन मोहम्मद तारीफ से, जिनकी चचेरी बहन की मृत्यु सोमवार को हो गई। सूचना मिलने के बाद भी उन्होंने अपने पद के दायित्व को सबसे पहले निभाया। वह जनाजे में शामिल नहीं हो सके। शहर को संक्रमण से मुक्त करने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव में जुटे रहे। परिवार से अधिक कर्तव्य और शहरवासियों के स्वास्थ्य को उन्होंने सर्वोपरि रखा।

कोरोना वायरस संक्रमण से आमजन को बचाने के लिए नगर निगम ने दमकल वाहनों से शहर की सड़कों और बाजारों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव शुरू किया है। सोमवार को दमकल गाडिय़ों से कोटगेट सब्जी मंडी, कोटगेट, केईएम रोड, सार्दुल सिंह सर्किल सहित विभिन्न स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया गया। अग्निशमन दल में शामिल कर्मचारियों ने आग बुझाने के काम आने वाले वाहनों के माध्यम से बड़ी मात्रा में छिड़काव किया। इस दौरान पहले उन स्थानों पर छिड़काव किया जा रहा है, जहां हमेशा लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ रहती थी।

लॉक डाउन के कारण हालांकि इन स्थानों पर बहुत ही कम लोग आवश्यक सामान की खरीदारी के लिए पहुंच रहे है। वहीं आमजन को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए रामलाल सूरजदेवी रांका चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से भी शहर में सार्वजनिक स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है। नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका के नेतृत्व में भाजपा के कई पूर्व पार्षदों सहित सेवाभावी लोग इस कार्य में जुटे हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो