script

जमीन के लिए भाई ने की भाई की हत्या

locationबीकानेरPublished: Aug 13, 2017 12:41:00 pm

रिश्ते तार-तार : लूणकरणसर की डेलवा बस्ती में हुई वारदात, आरोपित भाई गिरफ्तार

murder
कस्बे की डेलवा बस्ती में जमीन विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई को लाठी से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। वारदात का पता पुलिस को सुबह पड़ोसियों से चला। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। वहीं युवक की हत्या की खबर फैलते ही बस्ती में सन्नाटा पसर गया। सीओ दुर्गपालसिंह राजपुरोहित ने बताया कि लूणकरणसर की डेलवा बस्ती निवासी कालूराम पुत्र नानकराम भादू की हत्या हुई है। हत्या उसी के बड़े भाई ओमप्रकाश ने की है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

यूं बढ़ा झगड़ा
पुलिस के मुताबिक मृतक कालूराम और ओमप्रकाश दोनों सगे भाई हैं। दोनों के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इसके लिए दोनों में कई बार आपस में मारपीट हो चुकी है। ओमप्रकाश शुक्रवार की रात को शराब के नशे में था। दूसरी तरफ कालूराम भी शराब पीए हुए था। दोनों में फिर बोलचाल हो गई। झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि ओमप्रकाश ने कालूराम पर लाठी से हमला कर दिया।

बताया जा रहा है कि मारपीट के बाद ओमप्रकाश अपने घर में जाकर सो गया। दोनों भाई अक्सर झगड़ते थे इसलिए शुक्रवार की रात को भी लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और बीच-बचाव करने नहीं आए। शनिवार सुबह लहुलुहान हालत में कालूराम का शव देखा तो लोगों के होश उड गए।

पुलिस को संदेह हत्या में और भी शामिल
वारदात की सूचना पर सीओ राजपुरोहित सहित सीआई श्रवणदास संत, प्रशिक्षु आरपीएस कमल कुमार मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर लूणकरणसर के सीएचसी में भिजवाया। पुलिस ने घटनास्थल से खून से सनी लाठी बरामद की है। सीआई श्रवणदास ने बताया कि आरोपित ओमप्रकाश ने हत्या करना कबूल कर लिया है।

फिर भी पुलिस को संदेह है कि वारदात में एक-दो अन्य लोग शामिल रहे हैं। पुलिस ने मृतक के भांजे मघाराम की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज किया है। दोनों भाई जमीन को लेकर अक्सर झगड़ते रहते थे। इसी साल जनवरी में जमीन विवाद में ओमप्रकाश की रिपोर्ट पर पुलिस ने कालूराम को पाबंद किया था।
लाठी बरामद

जमीन विवाद को लेकर ओमप्रकाश ने अपने ही छोटे भाई की हत्या कर दी। वारदात में उपयोग ली गई लाठी को बरामद कर लिया है। आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया है।
लालचंद कायल, एएसपी (ग्रामीण), बीकानेर

ट्रेंडिंग वीडियो