scriptटावर के पास में भी रेंज नहीं, मोबाइल बने खिलौने | BSNL Tower | Patrika News

टावर के पास में भी रेंज नहीं, मोबाइल बने खिलौने

locationबीकानेरPublished: Jan 11, 2023 01:35:52 am

Submitted by:

Hari

सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में लंबे समय से बीएसएनएल की सेवा गड़बड़ाने से परेशान

टावर के पास में रेंज नहीं, मोबाइल बने खिलौने

टावर के पास में भी रेंज नहीं, मोबाइल बने खिलौने

खाजूवाला. सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में लंबे समय से बीएसएनएल की सेवा गड़बड़ाने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खाजूवाला सहित आसपास के क्षेत्रों में बीएसएनएल की रेंज नहीं होने के कारण उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है।

खाजूवाला क्षेत्र में जब बीएसएनल मोबाइल नेटवर्क आया तब लोगों ने विश्वास जताकर इससे जुड़े, लेकिन पिछले लंबे समय से बीएसएनएल की सेवा सही नहीं रहने के कारण उपभोक्ता अब अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। खाजूवाला मुख्यालय पर भी बीएसएनएल की रेंज नहीं रह पाती है, वही सीमावर्ती चक आबादियों में उपभोक्ताओं के मोबाइल महज खिलौने बनते जा रहे हैं।

सामरदा से मोहम्मद शरीफ मलिक ने बताया कि सामरदा में बीएसएनल का टावर लगा है, लेकिन इसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। वहीं मोबाइल में कभी रेंज आती है, तो कभी रेंज नहीं आती है। आलम इस प्रकार हो चुका है कि मोबाइल टावर के नीचे खड़े रहने से भी मोबाइल रेंज नहीं पकड़ पा रहा है।

वहीं 8 केवाईडी के मनीष पुगलिया ने बताया कि जहां निजी कंपनियां 5जी तक लांच कर चुकी है। वहीं बीएसएनल के उपभोक्ताओं को 2 जी व 3 जी रेंज भी सही नहीं मिल पा रही है। जिससे उपभोक्ता को निजी कंपनियों की सेवाएं लेनी पड़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो