scriptकुर्सियां गायब, लाइटें टूटी, पार्किंग स्थल बने बस स्टॉप | bus stop | Patrika News
बीकानेर

कुर्सियां गायब, लाइटें टूटी, पार्किंग स्थल बने बस स्टॉप

अनदेखी- उरमूल सर्कल स्थित बस स्टॉप बदहाल, न्यास ध्यान दे रहा न निगम
 

बीकानेरJul 11, 2021 / 07:24 pm

Vimal

कुर्सियां गायब, लाइटें टूटी, पार्र्किंग स्थल बने बस स्टॉप

कुर्सियां गायब, लाइटें टूटी, पार्र्किंग स्थल बने बस स्टॉप

बीकानेर. सिटी बस सहित अन्य बसों के ठहराव स्थल पर बनाए गए बस स्टॉप देखभाल के अभाव में बदहाल है। उरमूल सर्कल से तीन दिशाओं की ओर जाने वाली सड़कों पर बने बस स्टॉप अनदेखी के कारण आमजन के उपयोग में नहीं आ रहे है। बस स्टॉप पर जहां बसों के इंतजार करते यात्री नजर आने चाहिए, वहां फल-सब्जियों के ठेले लगे है व दुपहिया वाहन खड़े रहते है। सफाई के अभाव में बस स्टॉप पर कचरा व गंदगी है। कंटीली झाडि़यां पड़ी हुई है। बस स्टॉप स्थलों की बदहाल स्थिति को जानकार भी नगर विकास न्यास और निगम प्रशासन ध्यान नहीं दे रहे है जबकि प्रतिदिन सैकड़ों यात्री इन स्थलों की बदहाल स्थिति से परेशान हो रहे है।

 

यात्री नहीं दुपहियां वाहन स्थल बना

उरमूल सर्कल के पास स्थित आरके भवन के पास बना बस स्टॉप पार्र्किंग स्थल बना हुआ है। प्रतिदिन बसों में सफर करने वाले लोगों के दुपहिया वाहन इस बस स्टॉप स्थल के आगे खड़ रहते है। बस स्टॉप पर एक भी कुर्सी नहीं है। कचरा व गंदगी भरी हुई है। कंटीली झाडि़यां रखी हुई है।

 

कुर्सियां गायब, लाइटें टूटी हुई

उरमूल सर्कल से आकाशवाणी की ओर जाने वाले मार्ग पर बने बस स्टैण्ड के पास बना बस स्टॉप बदहाल है। बस स्टॉप पर कुर्सियों के लिए बनाए गए लोहे के पिलर अवश्य है , लेकिन एक भी कुर्सी नहीं है। कचरा व गंदगी पड़ी हुई है। ठेले गाड़े बस स्टॉप स्थल के आगे ही खड़े रहते है। इसलिए यह स्थल यात्रियों के लिए अधिक उपयोग में नहीं आ रहा है। बस स्टॉप के ऊपर की ओर लगी हुई लाइटें टूटी पड़ी हैं।

 

यात्री हो रहे परेशान

सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल के सामने बना बस स्टॉप को लेकर निगम और न्यास की अनदेखी बनी हुई है। बस स्टॉप के आस पास कचरा व गंदगी है। यात्रियों के बैठने के लिए एक भी कुर्सी नहीं है। लाइटें टूटी पड़ी है। बस स्टॉप के आगे ही ठेले-गाड़े खड़ रहते है। यात्रियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

 

कुर्सियां, पानी और सफाई की हो व्यवस्था

सामाजिक कार्यकर्ता आदर्श शर्मा के अनुसार इस सर्कल क्षेत्र में बने बस स्टॉप पर बसों का इंतजार करने वाले यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां, धूप, बारिश आदि से बचाव के लिए उचित व्यवस्था और शीतल जल सहित पुख्ता साफ-सफाई का होना आवश्यक है। न्यास प्रशासन यात्रियों को हो रही परेशानियों को समझें तथा तत्काल इन बस स्टॉप स्थलों की सुध ले। जिला कलक्टर से मुलाकात कर यात्रियों को हो रही परेशानियों से अवगत करवाया जाएगा।

Home / Bikaner / कुर्सियां गायब, लाइटें टूटी, पार्किंग स्थल बने बस स्टॉप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो