scriptमौके पर होगा आमजन की समस्याओं का निस्तारण | Campaign with the administration villages from May 1 | Patrika News

मौके पर होगा आमजन की समस्याओं का निस्तारण

locationबीकानेरPublished: Apr 09, 2021 10:02:59 am

Submitted by:

Vimal

प्रशासन गांवों के संग अभियान 1 मई सेग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होंगे शिविर

मौके पर होगा आमजन की समस्याओं का निस्तारण

मौके पर होगा आमजन की समस्याओं का निस्तारण

बीकानेर. जिले में प्रशासन गांवों के संग अभियान 1 मई से शुरू होगा। अभियान के तहत जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित कर आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जाएगा। जिला कलक्टर के अनुसार शिविरों में 15 विभागों के अधिकारी उपस्थित रहकर आमजन की समस्याओं का निस्तारण करेंगे। सभी 9 पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में प्रतिदिन शिविर आयोजित किए जाएंगे।

गुरुवार को जिला कलक्टर नमित मेहता ने कलक्ट्रेट सभागार में संबंधित विभिन्न विभागों की तैयारी बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मेहता ने कहा कि शिविरों के दौरान जिन विभागों की प्रगति कम रहेगी उस विभागीय अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस संबंध में सोमवार तक बिंदुवार रणनीति बनाकर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। मेहता ने जिले की 367 ग्राम पंचायतों के लिए विभिन्न विभागों की टीमों को ग्राम पंचायत वार समस्याएं चिन्हित कर पूर्व में प्लानिंग कर लेने के निर्देश दिए।

 

मौके पर संपादित होंगे कार्य
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर लगने वाले इन शिविरों में पंचायती राज विभाग, ग्रामीण विकास, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, कृषि , ऊर्जा, सैनिक कल्याण, महिला एवं बाल विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण, खाद्य और नागरिक आपूर्ति, पशुपालन ,आयोजना व श्रम विभाग विभाग सहित कुल 15 विभागों के सूचीबद्ध कार्य मौके पर ही संपादित करवाए जाएंगे। बैठक में जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, उपखंड अधिकारी बीकानेर मीनू वर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो