scriptदस्तावेज सत्यापन नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान, वापस लौटे | Candidates disappointed by not having document verification, returned | Patrika News
बीकानेर

दस्तावेज सत्यापन नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान, वापस लौटे

राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2018 गैर अनुसूचित क्षेत्र लेवल द्वितीय में चयनित अभ्यर्थियों का शुक्रवार को दस्तावेज सत्यापन नहीं किया गया। जिससे अभ्यर्थी पूरे दिन परेशान रहे। अब इन अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 10 मार्च को जिला परिषद् में होगा।

बीकानेरMar 09, 2019 / 01:06 pm

Nikhil swami

candidates appointment

student

बीकानेर. राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2018 गैर अनुसूचित क्षेत्र लेवल द्वितीय में चयनित अभ्यर्थियों का शुक्रवार को दस्तावेज सत्यापन नहीं किया गया। जिससे अभ्यर्थी पूरे दिन परेशान रहे। अब इन अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 10 मार्च को जिला परिषद् में होगा।

अध्यापक लेवल द्वितीय के विभिन्न पदों पर चयन रिशफल/ प्रतीक्षा सूची में चयनित अभ्यर्थियों की 28 फरवरी को चयन सूचियां एवं अंतिम कटऑफ माक्र्स जारी कर चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटित कर जिला आवंटन की सूचियां पांच मार्च को शिक्षा विभागीय वेबसाइट पर अपलोड करवा दी गई है। शिक्षकों को नियुक्ति व पदस्थापन्न देने की प्रक्रिया 8 मार्च से जिला परिषदों में होगी।

इसी कलेण्डर को देखकर अभ्यर्थी जिला परिषद् पहुंचे। करीब तीन घंटे तक अभ्यर्थी परेशान रहे, लेकिन इन अभ्यर्थियों को तीन घंटे बाद सूचना मिली कि आज दस्तावेज सत्यापन नहीं होगा। इससे निराश होकर अभ्यर्थी वापिस लौट गए। जिला परिषद् में शिक्षा विभाग की ओर से चयनितों की सूची गुरुवार शाम को ईमेल से पहुंची।
जिला परिषद् की ओर से व्यवस्था नहीं होने पर अभ्यर्थियों को वापिस लौटना पड़ा। निर्धारित तिथि के बाद भी किसी भी अभ्यर्थी के दस्तावेज सत्यापन नहीं किए जाएंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेवारी संबंधित अभ्यर्थी की होगी।
इनका कहना है
जारी कलेण्डर के अनुसार आज ही होना था दस्तावेज सत्यापन, लेकिन अब 10 मार्च को होंगे। अभ्यर्थियों को इसकी सूचना दे दी गई है।
मो. इस्माल, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक

Home / Bikaner / दस्तावेज सत्यापन नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान, वापस लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो