कार चुराने वाला गिरफ्तार, २० से ज्यादा वारदातें कबूली

आरोपी के पास से पुलिस ने चाबी बनाने की हाईटेक मशीन सहित अन्य उपकरण जब्त किए हैं।

By: Jaiprakash

Published: 16 Sep 2020, 12:02 AM IST

बीकानेर/सूडसर। सैरुणा थाना क्षेत्र से स्कॉर्पियो गाड़ी चुराने के मामले में पुलिस ने शारित चोर को गिरफ्तार किया है। चोर ने चोरी की कई वारदातें कबूल की है। आरोपी के पास से पुलिस ने चाबी बनाने की हाईटेक मशीन सहित अन्य उपकरण जब्त किए हैं।


सैरुणा एसएचओ अजय कुमार ने बताया कि सत्तासर निवासी देवेन्द्र सिंह को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। उसने चोरी में अपने साथी सतेन्द्र सिंह के बारे में बताया है। उक्त आरोपी सतेन्द्र हाल ही में अहमदाबाद में पकड़ा गया। उसे प्रोडेक्शन वारंट से गिरफ्तार लाया गया है। आरोपी के पास से चीन से खरीदी गई चाबी बनाने की हाईटेक मशीन, डाटा कॉपी करने की मशीन, खाली चाबियां, जीपीएस डिवाइस, रिमोट व अन्य उपकरण बरामद किए किए गए।

साइबर क्राइम में माहिर है आरोपी
पुलिस के मुताबिक आरोपी सतेन्द्र सिंह साइबर क्राइम में माहिर होने के कारण केवल व्हाट्सएप कॉल का उपयोग करता था। सेरूणा थानाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि 5 जनवरी 2020 को समंदसर गांव निवासी रतनलाल खाती ने घर के आगे खड़ी कार चोरी होने का मामला दर्ज कराया था। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर स्कॉर्पियो गाड़ी को जोधपुर के रास्ते से गुजरात ले जाना पाया गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सतासर गांव निवासी देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी देवेंद्र सिंह ने जयपुर निवासी सतेंद्र सिंह उर्फ संजय सिंह के सहयोग से गाड़ी चुराने की बात कबूली। पुलिस अधीक्षक कार्यालय साइबर सेल के कांस्टेबल दिलीपसिंह मदद से आरोपी सतेंद्र सिंह को ट्रेस किया गया। इसी दौरान अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने सतेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके कब्जे से स्कॉर्पियो गाड़ी एवं चाबी बनाने के अन्य उपकरण मिले। इसके पश्चात आरोपी को सेरूणा पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके लाई और पूछताछ की।

यहां से चुराई कारें
आरोपी लग्जरी कारे चुराने का शौकीन है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने बेंगलुरु, चेन्नई, गाजियाबाद, दीव अहमदाबाद, सौराष्ट्र, बड़ोदरा, जामनगर, गांधीनगर सहित अनेक बड़े शहरों से लग्जरी गाडिय़ां चुराने की 20 से ज्यादा वारदातें कबूल की है। सेरूणा पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

यह थी टीम
सैरुण थानाधिकारी के नेतृतव में हैडकांस्टेबल सुभाष चंद्र, बीकानेर कमांड कंट्रोल रूम हैड कांस्टेबल श्याम, कांस्टेबल भींवाराम, संदीप कुमार, साइबर सेल के कांस्टेबल दिलीपसिंह शामिल थे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned