सावधान! पीबीएम अस्पताल में मरीज बनकर तराशता है जेब

सावधान! पीबीएम अस्पताल में मरीज बनकर तराशता है जेब

dinesh swami | Publish: May, 18 2018 08:50:35 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

सावधान! संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में जाना पड़े तो अपनी जेब और सामान को संभाल कर रखें।

बीकानेर . सावधान! संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में जाना पड़े तो अपनी जेब और सामान को संभाल कर रखें। साथ ही कोई बीमारी का हवाला देकर मदद मांगे तो देने से पहले उसे अच्छे से परख लेंवे। अस्पताल में रात ही नहीं दिन के समय भी मरीज बने चोर-उचक्केऔर जेबतराश घूमते रहते है।

 

गुरुवार को तो हद हो गई। जब एक युवक कैथेटर (यूरिनर बैग) लटकाए मरीज के भेष में लोगों की जेब काटते हुए पकड़ में आया। यह युवक बीमारी का हवाला देकर अस्पताल में रुपए भी मांगता और मौका मिलते ही किसी की जेब काट लेता तो किसी का सामान पार कर लेता। लोगों ने बेनकाब किए इस युवक को पुलिस को सौंपा गया है।

 


पकड़े गए युवक से पूछताछ में पता चला कि यह ओपीडी में चिकित्सक के पास मरीजों की लाइन में लगकर जेब तराशता था। पीबीएम पुलिस चौकी की हिरासत में दिए गए इस युवक ने अपना नाम गलत बताया। जानकारी के अनुसार श्रीकृष्ण सेवा संस्थान की ओर से गुरुवार को इएनटी अस्पताल में जलसेवा शुरू की गई।

 

समाजसेवी हरिकिशन राजपुरोहित पानी पिलाने का काम कर रहे थे। तभी उनकी नजर इस मरीज का भेष धरे युवक पर पड़ी। वह युवक मरीजों के परिजनों के पास खड़ा होकर उनकी जेब में हाथ डाल रहा था। हरिकिशन को शक हुआ तो उन्होंने पकड़ लिया। पड़ताल में पता चला कि युवक ने आंखों में धूल झोंकने के लिए कैथेटर लटका रखा है। आरोपित आंबेडकर कॉलोनी का निवासी है।

 


कई दिन से घूम रहा
अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों ने इस युवक को पहचान लिया। यह तीन-चार दिन से अस्पताल में घूम रहा था। जींस-शर्ट पहने इस युवक को सुबह इएनटी अस्पताल की प्याऊ के पास लोगों से खाने और इलाज के लिए पैसे मांगते देखा गया था। वहीं मंगलवार को यह ओपीडी में मरीजों की लाइन में लगा था। जहां इसने मरीज की जेब तराश की थी।

 


प्राचार्य को किया सूचित
इएनटी अस्पताल के कर्मचारियों एवं अन्य लोगों ने युवक के बारे में पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके बैरवाल एवं एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को सूचना दी। इसके बाद अधिकारी पहुंचे और युवक की जांच की। युवक बीमार नहीं था, केवल बीमार होने का बहाना कर वारदात करने की फिराक में घूम रहा था।

 


रात में तीन को पकड़ा
पीबीएम परिसर में बुधवार की देर रात को तीन युवकों को उत्पात मचाते भी पकड़ा था। तीनों बाइक पर पीबीएम परिसर में बार-बार आ जा रहे थे। रात को चौकी प्रभारी संदीप बिश्नोई ने उन्हें रोका तो वे बाइक लेकर भागने लगे। तब पुलिस जवानों ने पीछा कर तीनों को दबोच लिया। इनसे पेपर कटर मिला। पकड़े गए आरोपितों में सुभाषपुरा में रहने वाला देवेन्द्रसिंह, नरेन्द्रसिंह एवं चौतीना कुआं क्षेत्र निवासी मुकेश सिंह थे।

 


&बीमारी की आड़ लेकर एक जेब तराश इएनटी अस्पताल में घूम रहा था, जिसे पकड़ा है। उसे पीबीएम पुलिस चौकी के सुपुर्द कर दिया गया।
डॉ. आरपी अग्रवाल, प्राचार्य एसपी मेडिकल कॉलेज

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned