scriptचिकित्सक की लिखी दवाओं से अलग दवा देकर मुनाफा कमा रहे थे ये होलसेल भंडार, ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा | Case of drug scam | Patrika News

चिकित्सक की लिखी दवाओं से अलग दवा देकर मुनाफा कमा रहे थे ये होलसेल भंडार, ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

locationबीकानेरPublished: Jun 15, 2018 08:37:58 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

चिकित्सक की लिखी दवाओं से अलग दवा देकर मुनाफा कमा रहे थे ये होलसेल भंडार, ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

drug scam

Prime Minister’s Public Drug Center opens in katni

बीकानेर. पेंशनरों की मेडिकल डायरी में कांट-छांट कर चिकित्सक की लिखी दवाओं से अलग दवा देकर अधिक मुनाफा कमाने वाले होलसेल भंडार के चार दुकानदारों के खिलाफ सदर पुलिस थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बीकानेर होलसेल भंडार के मेडिकल सुपरवाइजर बजरंग महात्मा की रिपोर्ट पर दर्ज मामले में
पीबीएम अस्पताल में सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडार की दुकान नंबर 2 व 14 का संचालन करने वाले विनोद गौड़, ओमप्रकाश वर्मा, अनिल कुमार व सुनील जैन पर भंडार को करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचाने का आरोप है। शिकायतों के बाद हुई जांच के दौरान ओमप्रकाश वर्मा पर करीब 1.50 लाख, विनोद गौड़ पर 6 लाख से अधिक, अनिल कपूर पर 70 हजार लगभग तथा सुनील जैन पर 22 लाख के करीब गबन सामने आए हंै। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही अब पुलिस कार्रवाई शुरू की गई है।

इस तरह किए घोटाले
पेंशनरों की मेडिकल डायरी में काट-छांट कर उसमें अपनी दुकान में मौजूद दवा देने, अस्पताल में भर्ती मरीज को तत्काल दवा उपलब्ध न करवा कर दो या तीन दिन के बाद दवा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ चिकित्सक की ओर से लिखी गई दवा की जगह अन्य दवा देकर मुनाफा कमाकर घोटाला किया गया है।
मनरेगा कार्मिकों का धरना जारी

बीकानेर . महात्मा गांधी नरेगा कार्मिक संघ की ओर से कलक्टर कार्यालय के सामने दिया जा रहा धरना गुरुवार को ४६वें दिन भी जारी रहा। धरने के दौरान एलडीसी व अधीनस्थ सेवा भर्ती २०१३ को चालू करवाने के लिए धरना स्थल पर मां त्रिपुरा सुन्दरी की पूजा-अर्चना कर मुख्यमंत्री के सद्बुद्धि की कामना की गई।
इस दौरान संघ के गोपाल जोशी, प्रशान्त, विनोद लालवानी, नारायण किराडू, तुलसीदास बोहरा, रूपेश ओझा, मुकुन्द पुरोहित, गणेशाराम, हवासिंह आदि उपस्थित थे। सुनील जोशी ने बताया कि इस दौरान संघ सदस्यों ने जिन कार्मिकों का अनुबंध समाप्त किया गया है उस पर रोष जताया व आन्दोलन को तेज करने की बात कही।
‘व्यावसायिक गतिविधियों पर लगे रोक’
जयनारायण व्यास कॉलोनी मूर्ति सर्किल से पॉलिटेक्निक चौराहे तक आवासीय परिसरों में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग जिला कलक्टर से की गई है। गोल बाजार-स्टेच्यू सर्किल विकास समिति जय नारायण व्यास कॉलोनी ने कलक्टर को बताया कि नगर विकास न्यास की नीतियों और नियमों के विपरित मकानों में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो