scriptCCTV cameras will be installed | 119 कैमरों से शहर पर रहेगी पैनी नजर | Patrika News

119 कैमरों से शहर पर रहेगी पैनी नजर

मुख्य चौक-चौराहों पर 59 नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, बैठक में नए कैमरे लगाने के लिए चिन्हित स्थानों को लेकर की चर्चा

बीकानेर

Published: June 25, 2022 12:55:32 am

नोखा. कस्बे में सुरक्षा के मद्देनजर एवं बढ़ रही चोरियों पर लगाम लगाने के लिए नगरपालिका की ओर से मुख्य चौक-चौराहों पर 59 नए सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे। इसको लेकर शुक्रवार को पालिका कार्यालय में पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर की मौजूदगी में बैठक हुई। इसमें सीआइ ईश्वर प्रसाद जांगिड़, पालिका उपाध्यक्ष निर्मल भूरा, अधिशाषी अधिकारी अविनाश शर्मा एवं संबंधित तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हुए।

119 कैमरों से शहर पर रहेगी पैनी नजर
119 कैमरों से शहर पर रहेगी पैनी नजर

बैठक में सीआइ जांगिड़ ने पालिका ने पूर्व में लगाए सीसीटीवी कैमरों से पुलिस को अपराध एवं सुरक्षा के हिसाब से मिल रही सहायता के संबंध में चर्चा की। उन्होंने वर्तमान में चिन्हित महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे और लगाने की जरुरत बताई, जिससे आपराधिक घटनाओं में कमी आ सके। पालिकाध्यक्ष झंवर ने बताया कि कस्बे में पूर्व में लगाए गए 60 सीसीटीवी कैमरों के अलावा चिन्हित किए आवश्यक स्थानों पर 59 उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे। इसके लिए स्वीकृति प्रदान कर निविदा प्रक्रिया शुरु करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस दौरान पार्षद सद्दाम हुसैन, जेठाराम प्रजापत, मोहनदान चारण, नारायण ङ्क्षसह राजपुरोहित, ओमप्रकाश ज्याणी, गोपी लखारा आदि मौजूद रहे।

पालिका उपाध्यक्ष निर्मल भूरा ने बताया कि इन चिन्हित स्थानों पर उच्च गुणवत्ता के 59 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पूर्व में लगाए गए 60 कैमरे और वर्तमान में प्रस्तावित 59 नए सीसीटीवी कैमरे सहित 119 सीसीटीवी कैमरों से नोखा शहर की निगरानी होगी। इन कैमरों पर निगरानी रखने के लिए नगरपालिका कार्यालय परिसर के प्रथम तल पर एक कंट्रोल रुम स्थापित किया है। जिससे मॉनिटङ्क्षरग कार्य किया जा रहा है।

इन स्थानों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
कस्बे में रेलवे लाइन के पूर्वी तरफ, जोरावरपुरा पानी की टंकी, चांडक भवन, समता भवन, संतोषी चौक, नवली गेट के पूर्वी तरफ, अम्बेडकर सर्किल, राठी स्कूल चौराहा, रिलायंस मॉल के पास, रायसर रोड़ नागौर रेलवे फाटक, चाचा नेहरू पार्क, हनुमान धोरा एवं रेलवे लाइन के पश्चिमी क्षेत्र के तिरूपति नगर, कांकरिया चौक, कुम्हारों का चौक, मस्जिद चौक, बांयाजी चौक, महावीर चौक, कटला चौक, सदर बाजार चौराहा, गणेश-हनुमानजी मंदिर के पास, पब्लिक पार्क, पिपली चौक, चौधरी धर्मकांटा, शहीद जगदीश बिश्नोई के प्रतिमा स्थल के पास, माहेश्वरी भवन, भूरा चौक, रोड़वेज बस स्टैंड परिसर, रेलवे स्टेशन प्रवेश द्वार पर आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मांगा समय, BJP के सभी 16 मंत्री आज देंगे इस्तीफाबिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारMaharashtra Cabinet Expansion: शिंदे-फडणवीस सरकार के नए मंत्रियों के नाम हुए फाइनल, यहां देखें पूरी लिस्टताइवान का चीन समेत दुनिया को संदेश: चीन के सैन्य अभ्यास के तुरंत बाद ताइवान ने भी शुरू की Live Fire Artillery Drill, बज गए युद्ध के नगाड़े18 से 22 अक्टूबर तक गुजरात के गांधीनगर में दिखाई जाएगी भारत की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी, गुजरात चुनाव से पहले बदली तारीखहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.