नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाई

विभिन्न संस्थाओं की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन

By: Vimal

Updated: 24 Jan 2021, 06:06 PM IST

बीकानेर. आजाद हिन्द फौज के सेनानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125 वीं जयंती शनिवार को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ समारोहपूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर नेताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनकी ओर से देश की आजादी के लिए की गई देश सेवाओं का स्मरण किया गया। अखिल भारतीय राजीव गांधी ब्रिगेड की ओर से गंगाशहर स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बिशनारा गोदारा, सवाई सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। इस अवसर पर रामधन चौधरी, मोनिका सोनी, प्रदीप प्रजापत, जितेन्द्र सोनी आदि उपस्थित थे।

हिमालय परिवार की ओर से सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। परिवार के प्रांतीय अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के आतिथ्य में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जीवन और उनकी देश सेवाओं को याद किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जोधपुर प्रांत प्रभारी डॉ. सुषमा बिस्सा ने की। कार्यक्रम मेंं आर के शर्मा, अभय पारीक, भानुप्रिया, तैयबा, गायत्री, गोपाल, ओजस्वी बिस्सा, दिनेश माथुर व शरद शर्मा आदि उपस्थित थे। पार्षद शहजाद भुट्टो के नेतृत्व में भुट्टो का बास स्थित कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अब्दुल रहमान लोदरा ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को अपने जीवन में अपनाने का आह्वान किया।मोहम्मद आरिफ भुट्टा, ं आबिद भुट्टो, मोहम्मद जमील, जोगेंद्र जोईया, मुनीर अहमद कुरेशी, अविनाश राठौड,़ मौसिम भुट्टो आदि ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

नेहरू युवा केंद्र बीकानेर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार व स्वामी विवेकानंद युवा मंडल संस्थान की ओर से नाल गांव में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई । इस अवसर पर मनोहरसिंह भाटी, मोहन सिंह राठौड़, गणपत मुंड, बजरंग,श्रवण कुमार,मांगीलाल ,एम.एन.शर्मा,मुकेश आदियुवा उपस्थित रहे।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned