scriptविवेकानंद मॉडल स्कूलों की प्रवेश नीति में बदलाव | Change in admission policy of Vivekananda Model Schools | Patrika News

विवेकानंद मॉडल स्कूलों की प्रवेश नीति में बदलाव

locationबीकानेरPublished: Jun 23, 2021 10:33:03 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Change in admission policy of Vivekananda Model Schools

विवेकानंद मॉडल स्कूलों की प्रवेश नीति में बदलाव

विवेकानंद मॉडल स्कूलों की प्रवेश नीति में बदलाव

पहले ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को मिलेगी प्राथमिकता

बीकानेर

राज्य सरकार ने स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूलों की प्रवेश नीति में थोड़ा बदलाव किया है। अब इन मॉडल स्कूलों में संबंधित ब्लॉक के विद्यार्थियों के बाद ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रवेश देने में प्राथमिकता दी जाएगी उसके बाद अगर इन स्कूलों में सीट रिक्त रहेगी तो ही शहरी क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा सकेगा।
पहले स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूलों में केवल संबंधित ब्लॉक क्षेत्र के विद्यार्थियों को ही प्रवेश देने की नीति थी जिसे शिक्षण सत्र 2021-22 से बदलते हुए ब्लॉक क्षेत्र के बाद ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रवेश में प्राथमिकता देने तथा फिर भी अगर सीट रिक्त रहने पर तत्पश्चात सीट रिक्त रहे तो ही शहरी क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रवेश देने निर्देश दिए गए है।
इस बारे में शिक्षा सचिव के आदेशों के बाद राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद ने सभी मुख्य जिला शिक्षा शिक्षा अधिकारियों को उनके जिले में स्थित मॉडल स्कूलों में शिक्षण सत्र 21-22 में निर्देशानुसार प्रवेश देने को कहा है। इन स्कूलों में कक्षा छह, नौ तथा ग्यारहवीं में प्रवेश दिए जाते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो