बदला मौसम: शहर में आंधी और बूंदाबांदी, गांवों में बरसे मेघ

बदला मौसम: शहर में आंधी और बूंदाबांदी, गांवों में बरसे मेघ

Atul Acharya | Publish: Jul, 20 2019 10:15:46 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

monsoon 2019 in bikaner: रात का तापमान सात डिग्री गिरा, गर्मी से मिली राहत

 

बीकानेर. जिले में गुरुवार रात और शुक्रवार को हुई बारिश से दिन व रात के तापमान में गिरावट हुई है। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। बीकानेर में 24 घंटे में 15 मिमी बारिश दर्ज की गई है। बारिश से खेतों में खड़ी फसलों को फायदा हुआ है, वहीं बारानी क्षेत्र में किसानों ने ग्वार और बाजरे की बुआई शुरू कर दी है। शहर में शुक्रवार सुबह बूंदाबांदी और शाम को तेज आंधी आई, जबकि श्रीकोलायत, खाजूवाला, बज्जू, दंतौर, पिथरासर, अक्कासर, जयसिंहदेसर मगरा, सूडसर, सांवतसर, नापासर सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश हुई। बारिश के कारण दिन के तापमान में ३.२ और रात के तापमान में सात डिग्री सेल्सियस की गिरावट रही।

 

 

change weather: monsoon 2019 in bikaner

शहर में भी सुबह बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ, लेकिन थोड़ी देर में ही रुक गया। इसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। इससे लोगों को तेज बारिश की उम्मीद बंधी, लेकिन शाम को आंधी बादलों को उड़ा ले गई। हालांकि रात को शहर में कई जगह फिर बूंदाबांदी हुई, जिससे वातावरण में ठंडक हो गई। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी बादलों की आवाजाही और कहीं हल्कीं तो कहीं तेज बारिश होने का अनुमान है।

 

 

गलियों में भरा पानी
रात को हुई बारिश के कारण कई जगह निकासी की उचि त व्यवस्था नहीं होने से गलियों में पानी भरा रहा। इससे आवागमन में परेशानी भी हुई। सड़कों पर गड्ढों में पानी भरने से वाहन चालक परेशान रहे।

 

अंडर ब्रिज में भरा पानी, बस व ट्रक फंसे

श्रीकोलायत. उपखंड मुख्यालय पर सावन की पहली बारिश आने पर ही रेलवे प्रशासन की पोल खुल गई। रेलवे ब्रिज बन रहा था तब रेलवे प्रशासन ने बड़े-बड़े वादे किए थे जो नकारा साबित हो गए। कोलायत मुख्यालय स्थित रेलवे अंडर ब्रिज में शुक्रवार को दोपहर हुई बारिश से एक बस और एक ट्रक फंस गए तथा बस में सवार सवारियों को ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया। सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर क्रेन बुलाकर 8 बजे बस व ट्रक को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकलवाया गया। वहीं मौके पर पहुंचे तहसीलदार हरिसिंह शेखावत, विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, कोलायत वृताधिकारी ओम प्रकाश चौधरी, थानाधिकारी जगदीश सिंह शेखावत ने पहुंचकर जाम हुए रास्ते को खुलवाया।

change weather: monsoon 2019 in bikaner

साथ ही झझु कोलायत मार्ग पर बारिश के कारण कोलायत से 5 किलोमीटर दूरी पर गहरा कटाव आ जाने से सड़क टूट गई तथा आने-जाने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।इस कटाव की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार व विकास अधिकारी ने मौका देखा और सार्वजनिक निर्माण के सहायक अभियंता को तत्काल वहां मिट्टी के कट्टे डालने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned