चेंजमेकर अभियान : विद्यार्थियों ने राजनीति में स्वच्छता की ली शपथ, देखें वीडियो

Anushree Joshi

Publish: Apr, 17 2018 03:20:40 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका एवं बाफ ना अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को बाफना स्कूल में चेंजमेकर्स अभियान से देश की राजनीति में आएगी स्वच्छता विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 10 तक के विद्यार्थी करीब 600 से 700 बच्चों ने निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया।

 

अकादमी के सीईओ डॉ. पीएस वोहरा ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता प्रथम तीन विद्यार्थियों को पत्रिका की ओर से पुरस्कार दिए जाएंगे। निबंध की 300 शब्दों की सीमा रखी गई है। इस दौरान बच्चों ने राजनीति में स्वच्छता की शपथ ली। कई विद्यार्थियों ने कहा कि अच्छे लोग राजनीति में तब आएंगे, जब स्कूली स्तर से ही राजनीति की शिक्षा शुरू की जाए।

 

देश की राजनीति में बदलाव के लिए युवाओं की भूमिका अहम है, ऐसे में स्कूली स्तर से शिक्षा मिलना जरूरी है। आज देश का हर नागरिक राजनीति में शुद्धिकरण चाहता है, लेकिन आगे कोई नहीं आ रहा है। किसी न किसी को तो शुरुआत करनी पड़ेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned